Move to Jagran APP

BBA का छात्र निकला सुंदर भाटी गिरोह का सदस्य, बिजनेस करने के अलावा देते थे वारदात को अंजाम

रोहित व मोहित दोनों सुंदर गिरोह के लिए रंगदारी वसूलने का काम करते थे। मोहित ने डीएनडी डोल पर बीते दिनों फायरिंग की थी और जेल भी गया था।

By Edited By: Updated: Fri, 01 Mar 2019 07:48 AM (IST)
Hero Image
BBA का छात्र निकला सुंदर भाटी गिरोह का सदस्य, बिजनेस करने के अलावा देते थे वारदात को अंजाम

नोएडा, जेएनएन। स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने ईकोटेक-एक कोतवाली क्षेत्र में स्थित ओप्पो फैक्ट्री के सुरक्षागार्ड को गोली मारकर रंगदारी वसूलने का प्रयास करने वाले दो दस-दस हजार के इनामी बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक बदमाश रोहित बीबीए का छात्र है, जबकि दूसरा मोहित भाटी 11वीं फेल है।

दोनों के पिता रहे हैं करीबी
पूछताछ में पता चला है कि मोहित व सुंदर भाटी के पिता करीबी रहे थे। रोहित व मोहित दोनों सुंदर गिरोह के लिए रंगदारी वसूलने का काम करते थे। मोहित ने डीएनडी डोल पर बीते दिनों फायरिंग की थी और जेल भी गया था।

तमंचा और ब्राउन शुगर बरामद
बदमाशों के कब्जे से तमंचा, कारतूस, ब्राउन शुगर व कार बरामद हुई है। बदमाशों के खाते में मौजूद साढ़े 12 लाख रुपये फ्रीज कर दिए हैं। सीओ एसटीएफ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि बीते 31 जनवरी को इकोटेक एक कोतवाली क्षेत्र में निर्माणाधीन ओप्पो फैक्ट्री के गेट पर पता पूछने के बहाने बदमाशों ने गोली मारकर सुरक्षागार्ड को घायल कर दिया था।

बुधवार रात ओप्पो फैक्ट्री के समीप मोहित निवासी खानपुर व रोहित निवासी घंघोला को गिरफ्तार किया गया है। रोहित ने ग्रेटर नोएडा के कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई की है। उसका खानपुर में पानी प्लांट है।

इसमें मोहित व रोहित की साझेदारी है। इससे ओप्पो कंपनी में पानी की आपूर्ति होती थी। बदमाश मोहित पर पांच मुकदमे दर्ज हैं। एसटीएफ ने बताया कि वह एमसीडी टोल पर बिना टोल दिए गाड़ी पास करवाता रहा है, जो रुपये आता था दोनों बांट लेते थे। इसमें से कुछ रुपये कुख्यात सुंदर भाटी/अनिल भाटी को भी जाता था।

पिछले साल 29 मई को इसको लेकर एमसीडी टोल पर फायरिंग भी की थी। इसमें सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज है। साथ ही नौ सितंबर को एक कंपनी के स्क्रैप का काम करने वाले इमलिया के जितेंद्र पर फायरिंग की थी। इसके बाद जितेंद्र ने यह काम बंद कर दिया। इस मामले में भी मुकदमा दर्ज है।

पहले भी पकड़े जा चुके हैं पांच बदमाश
गोली मारने की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की पहचान इमलिया निवासी सचिन, अरुण उर्फ गुलजार, अरुण, सिकंद्राबाद निवासी आजाद व बागपत निवासी रोबिन के रूप में हुई है। ओप्पो फैक्ट्री में फायरिंग करने के बाद भागते हुए बदमाशों की सेंट्रो कार गढ्डे में फंस गई थी। बदमाश कार छोड़ कर भाग गए थे। बाद में पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। उनसे पूछताछ के दौरान रोहित व मोहित के नाम प्रकाश में आए थे। अब दोनों को एसटीएफ ने दबोचा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।