Move to Jagran APP

गोकलपुर और घोंडा में विकास कार्यो का शिलान्यास

जागरण संवाददाता पूर्वी दिल्ली दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री सत्येंद्र जैन और आप के उत्तरी-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र प्रभारी दिलीप पांडेय ने बृहस्पतिवार को दो विधानसभा क्षेत्रों की 25 कच्ची कॉलोनियों में विकास कार्यों का शिलान्यास किया। गोकलपुर की 19 कच्ची कॉलोनियों में 22 करोड़ और घोंडा विधासनसभा क्षेत्र की 6 कॉलोनियों में 20 करोड़ रुपये की लागत से सीवर लाइन नालियां और गलियां बनाई जाएंगी। गोकलपुर के हर्ष विहार में कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसका नेतृत्व यमुनापार विकास बोर्ड के चेयरमैन व विधायक चौधरी फतेह सिंह और दूसरा कार्यक्रम भजनपुरा में हुआ जिसकी अध्यक्षता विधायक श्रीदत्त शर्मा ने की।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 28 Feb 2019 09:12 PM (IST)
Hero Image
गोकलपुर और घोंडा में विकास कार्यो का शिलान्यास

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री सत्येंद्र जैन और आप के उत्तर-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र प्रभारी दिलीप पांडेय ने गुरुवार को दो विधानसभा क्षेत्रों की 25 कच्ची कॉलोनियों में विकास कार्यो की आधारशिला रखी। गोकलपुर की 19 कच्ची कॉलोनियों में 22 करोड़ और घोंडा विधानसभा क्षेत्र की छह कॉलोनियों में 20 करोड़ रुपये की लागत से सीवर लाइन, नालियां और गलियां बनाई जाएंगी।

गोकलपुर के हर्ष विहार में आयोजित कार्यक्रम का यमुनापार विकास बोर्ड के चेयरमैन व विधायक चौधरी फतेह सिंह और भजनपुरा में आयोजित दूसरे कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्रीदत्त शर्मा ने की।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह सारे कार्य तीन वर्ष पहले ही हो जाते, अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होता। सारी फाइलें उपराज्यपाल लेकर बैठे रहे। उन्होंने कहा कि वायुसेना का एक विंग कमांडर पाकिस्तान के कब्जे में है और प्रधानमंत्री प्रचार करते हुए मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम करते हैं। वहीं केरल में भाजपा नेता येदियुरप्पा ने कहा पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक और युद्ध से भाजपा को केरल में लोकसभा चुनाव में 22 सीटें मिलनी तय हैं। राजनीति को भाजपा नेताओं ने इस स्तर तक गिरा दिया है, जो देश के लिए नहीं अपने स्वार्थ के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी का नारा है 'मेरा सैनिक सबसे मजबूत'। लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय ने कहा भारत-पाक के तनाव के बीच अच्छी खबर आई है कि पाकिस्तान वायुसेना के विग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से एक गुजारिश और है कि वह अपने देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करें। भारत की ओर किसी आतंकी ने आंख उठाकर देखा तो भारतीय सेना हर बार की तरह करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा इन कच्ची कॉलोनियों में किए जा रहे विकास कार्यों से लाखों लोगों को फायदा होगा। यह भी कहा कि 2019 का चुनाव पार्टी की सियासी सोच को बचाने से ज्यादा इस मुल्क को बचाने का चुनाव है। अगला चुनाव मोदी और शाह की जोड़ी बाहर का रास्ता दिखाने का होगा।

इस मौके पर अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन भूपेंद्र मावी, हाजी मेहरूद्दीन रंगरेज, दीपक कुमार, आरडब्ल्यूए मीत नगर अध्यक्ष अजीत कुमार, तरुण कुमार मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।