Move to Jagran APP

यूपी में व्यापारी की गोली मारकर हत्या, विरोध प्रदर्शन तेज, सीएम योगी बोले- मिलेगा इंसाफ

लूट के विरोध में तेल व्यापारी बिजेंद्र गर्ग (50) की गोली मारकर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति जताई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 01 Mar 2019 12:07 PM (IST)
Hero Image
यूपी में व्यापारी की गोली मारकर हत्या, विरोध प्रदर्शन तेज, सीएम योगी बोले- मिलेगा इंसाफ

गाजियाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नगर कोतवाली के नसरतपुरा में 27 फरवरी की रात नौ बजे लूट के विरोध में तेल व्यापारी बिजेंद्र गर्ग (50) की गोली मारकर हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति जताई है। इससे पहले बृहस्पतिवार शाम खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने सीएम से लखनऊ में मुलाकात कर घटनाक्रम की जानकारी दी थी।

इस पर मुख्यमंत्री ने परिवार के प्रति सहानुभूति जताते हुए परिवार को न्याय दिलाने की बात कही है। वहीं,  लखनऊ से ही अतुल गर्ग ने व्यापारियों को फोन पर आश्वस्त किया कि हत्याकांड का जल्द पर्दाफाश कर आरोपितों की गिरफ्तारी होगी। वहीं शुक्रवार को दूसरे दिन भी व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन जारी है।

वहीं निर्वाचन आयोग की बैठक के कारण लखनऊ गए एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल शुक्रवार सुबह नहीं लौट पाए। व्यापरियों का कहना था कि एसएसपी से मुलाकात के बाद ही वे धरना खत्म करेंगे। बता दें कि पुलिस ने एक लुटेरे का स्केच बनाया है। स्केच व फुटेज के आधार पर क्राइम ब्रांच, टीम अल्फा, नगर कोतवाली और विजयनगर थाने की कुल सात टीम छानबीन में जुटी हैं।

यह था घटनाक्रम
गौरतलब है कि नसरतपुरा निवासी व्यापारी बुधवार की रात नौ बजे घंटाघर स्थित अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहे थे। उनके साथ दो कर्मचारी भी थे। घर से पहले निर्माण कार्य के लिए सड़क खुदी होने के कारण वह रुके ही थे, कि पीछे से अपाचे सवार दो युवक आए। एक ने हेलमेट लगा रखा था। दोनों ने गनप्वॉइंट पर दोनों कर्मियों को अंदर जाने को कहा। उनके अंदर जाते ही कारोबारी की बेटी प्रिंसी बाहर आईं तो उसे भी बहाना बना अंदर भेज दिया।

आरोपितों ने उनसे बैग लूटने का प्रयास किया, जिसके विरोध पर उन्हें तीन गोली मारी गईं। दो गोली पेट में लगने के बाद वह गिर गए। इसी दौरान बिजेंद्र की पत्नी बाहर आईं तो आरोपितों ने उन्हें भी गोली मारने की धमकी दी और फरार हो गए। उन्हें यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने एक घंटे बाद ही उन्हें मृत घोषित कर दिया।

50 लाख व सरकारी नौकरी का दिया था आश्वासन
घटना के बाद से ही व्यापारियों में भारी रोष है। बृहस्पतिवार को गाजियाबाद खाद्य तेल एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कई संगठन शामिल हुए थे। साथ ही घंटाघर मार्केट, राइटगंज, पुरानी अनाज मंडी, तेल मंडी समेत कई बाजार बंद रहे।

शुक्रवार को भी व्यापारियों ने कई बाजार बंद रखे और धरना प्रदर्शन किया। लोगों ने शव को दो स्थानों रखकर जाम लगाया गया। बिजेंद्र भाजपा के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत शारदा के साढ़ू के बड़े भाई थे। बृहस्पतिवार को गाजियाबाद पहुंचे विनीत शारदा ने लोगों को आश्वासन दिया कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से परिवार के लिए 50 लाख रुपये और उनकी बेटी प्रिंसी के लिए सरकारी नौकरी के बारे में बात की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।