Move to Jagran APP

पाकिस्तान से विंग कमांडर की वापसी पर AAP नेता ने कहा- भारत की नई सुबह का 'अभिनंदन'

दोनों देशों में तनाव के बीच पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन को शांति पहल के तहत छोड़ने की घोषणा खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 01 Mar 2019 01:09 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से विंग कमांडर की वापसी पर AAP नेता ने कहा- भारत की नई सुबह का 'अभिनंदन'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान से शुक्रवार को स्वदेश लौट रहे हैं। पाकिस्तानी वायुसेना से दो-दो हाथ करने के दौरान पाकिस्तान में गिरफ्तार होने वाले अभिनंदन को शुक्रवार शाम तक पाकिस्तान सरकार रिहा देगी। इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) डॉ. कुमार विश्वास ने भी अपने ही अंदाज में खुशी जाहिर की है। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है- 'भारत' की इस नई सुबह का “अभिनंदन” है।

यहां पर बता दें कि दोनों देशों में तनाव के बीच पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पकड़े गए विंग कमांडर अभिनंदन को शांति पहल के तहत छोड़ने की घोषणा खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की है। अभिनंदन की रिहाई की घोषणा के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। 

गौरतलब है कि 26 फरवरी को जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने पलटवार करने की नापाक कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया।

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक की प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने पाकिस्तान के एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जहां उन्हें पाकिस्तान ने 27 फरवरी को हिरासत में ले लिया।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरें पढ़ें यहां, बस एक क्लिक पर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।