Move to Jagran APP

दिल्ली : जौनापुर इलाके में फाइबर सीट के गोदाम में आग लगने से चार मजदूर झुलसे

फतेहपुरबेरी स्थित जौनापुर इलाके में शनिवार को फाइबर सीट के गोदाम में आग लग गई। आग यहां पर रखे गैस के छोटे सिलेंडर के फटने के कारण लगी।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 31 Mar 2019 10:37 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली : जौनापुर इलाके में फाइबर सीट के गोदाम में आग लगने से चार मजदूर झुलसे

नई दिल्ली, जेएनएन। फतेहपुरबेरी स्थित जौनापुर इलाके में शनिवार को फाइबर सीट के गोदाम में आग लग गई। आग यहां पर रखे गैस के छोटे सिलेंडर के फटने के कारण लगी। स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच आग लगने के कारण मौके पर मौजूद चार मजदूर झुलस गए। उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक जौनापुर इलाके में फाइबर सीट का गोदाम है। शनिवार सुबह करीब 11:40 बजे दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली। सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के मुताबिक घटना के वक्त वहां पर सौरभ, नारू, तिलकराज और सतीश काम कर रहे थे। वहीं पर छोटे सिलेंडर पर खाना बनाया जा रहा था।

अचानक गैस लीक होने से सिलेंडर ने आग पकड़ ली और फट गया। इससे फैक्ट्री में रखे फाइबर ने आग पकड़ ली। इससे आग की चपेट में चारों मजूदर भी आ गए। चारों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और इलाके में ही झुग्गियों में किराए पर रहते हैं। सभी को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सौरभ और नारू 60 से 65 फीसद व तिलकराज 45 फीसद और सतीश 25 फीसद तक झुलस गए हैं।

उधर, बुराड़ी थानाक्षेत्र के अजित विहार स्थित तीन मंजिला खिलौने के गोदाम में शनिवार शाम शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। दमकल की 24 गाड़ियां ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।