Move to Jagran APP

LokSabhaElections2019: प्रचार के लिए कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी

ये प्रचारक दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों से पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। इस सूची में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम है।

By Edited By: Updated: Tue, 30 Apr 2019 10:20 AM (IST)
Hero Image
LokSabhaElections2019: प्रचार के लिए कांग्रेस की 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में मतदान की तिथि नजदीक आते देख कांग्रेस के प्रचार अभियान की रणनीति भी जोर पकड़ने लगी है। इसी के मद्देनजर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) द्वारा दिल्ली में प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है। ये प्रचारक दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों से पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। इस सूची में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, प्रियंका वाड्रा, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, पीसी चाको, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कपिल सिब्बल, जनार्दन द्विवेदी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नवजोत ¨सह सिद्धू, शत्रुघ्न सिन्हा, नगमा समेत कई बड़े नेताओं को रखा गया है।

वहीं, दिल्ली के नेताओं में तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित, सुभाष चोपड़ा, किरण वालिया, राजकुमार चौहान, हारून यूसुफ, कृष्णा तीरथ, शर्मिष्ठा मुखर्जी और रागिनी नायक के नाम शामिल हैं।

दूसरी तरफ दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए 12 मई को मतदान होना है। ऐसे में उम्मीदवारों के पास प्रचार के लिए अब केवल दस दिनों का ही समय शेष बचा है, लेकिन अभी तक भी दिल्ली में सियासी सरगर्मी अपने पूरे शिखर पर नहीं दिख रही है। अन्य जगहों पर हो रहे चुनावों के चलते पार्टी के बड़े नेता वहां पर प्रचार पर ज्यादा जोर दे रहे हैं।

माना जा रहा है कि अब अगले दो-तीन दिनों में बड़े नेताओं की रैलियों आदि का दौर शुरू हो जाएगा। कांग्रेस पार्टी की ओर से रमजान का महीना शुरू होने से पहले ही पांच या छह मई को दक्षिणी दिल्ली में प्रियंका वाड्रा का रोड शो रखे जाने का प्रयास भी किया जा रहा है।