Move to Jagran APP

रात को मां के साथ सोए बच्चे का शव नाले में मिला, 8 साल के बच्चे पर हत्या का शक; फरार

शुरुआती जांच में बच्चे की पानी में डुबाकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। आसपास के बच्चों से भी इस बारे में पूछताछ शुरू कर दी हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 30 Apr 2019 11:31 AM (IST)
Hero Image
रात को मां के साथ सोए बच्चे का शव नाले में मिला, 8 साल के बच्चे पर हत्या का शक; फरार

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुरबेरी थाना में रात को मां के साथ सोए डेढ़ साल के मासूम का शव सुबह नाले में संदिग्ध हालात में मिला। पुलिस ने बच्चे के शव को नाले से निकालकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। शुरुआती जांच में बच्चे की पानी में डुबाकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। आसपास के बच्चों से भी इस बारे में पूछताछ शुरू कर दी हैं। बच्चे की मां का कहना है कि रात में बच्चा उनके साथ ही सोया था, लेकिन आधी रात में आंख खुली तो बच्चा बिस्तर पर नहीं था। इसके बाद उन्होंने अपने पति के साथ बच्चे को खोजना शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार, पप्पू अपनी पत्नी दीपा और दो बच्चों के साथ साथ मांडी गांव में रहते हैं। वे माली का काम करते हैं। शुक्रवार देर रात डेढ़ साल का आलोक मां दीपा के साथ सो रहा था। आधी रात में जब मां की आंख खुली, तो वह बिस्तर पर नहीं था। जिसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। काफी देर तक खोजने के बाद भी जब आलोक नहीं मिला तो उन्होने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस के खोजने पर काफी देर बाद शनिवार की सुबह बच्चे का शव नाले से बरामद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में संभावना जताई जा रही है कि किसी ने बच्चे को अगवा करने के बाद नाले में डूबाकर उसकी हत्या कर दी है।

पड़ोस के दूसरे बच्चे पर है शक

बताया जा रहा है कि जब पुलिस ने आलोक की तलाश शुरू की तो जांच में पता चला कि पड़ोस में रहने वाला एक आठ साल का लड़का भी घर से गायब है और उसके घरवालों से आलोक के परिजनों की कुछ दिन पहले कहासुनी भी हुई थी। पुलिस उसकी तालाश में जुट गई है। हालांकि पुलिस इस मामले में कोई भी पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि हर पहलू की जांच करके आगे की कार्रवाई की जा कही है जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

दो युवकों की गोली मारकर हत्या

उधर, एक अन्य मामले में शाहबाद डेरी इलाके में कंधा टकराने को लेकर विवाद में दो युवकों को गोली मार दी । घायलों की पहचान अवनीश और निशांत के रूप में हुई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद शाहबाद डेरी थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। अवनीश एवं निशांत बरवाला गांव में रहते हैं। इनकी रंजिश पड़ोस में रहने वाले मोंटी से है। बताया जाता है कि रविवार रात अवनीश एवं निशांत दोनों गली से गुजर रहे थे। इसी दौरान मोंटी का कंधा इनसे रगड़ा गया। इसी बात पर दोनों में विवाद होने लगा। कुछ लोगों ने उस समय दोनों पक्षों को शांत करा दिया और मोंटी वहां से चला गया, लेकिन कुछ देर के बाद वह अपने भाई व एक दोस्त के साथ आया और अवनीश व निशांत पर फायरिंग शुरू कर दी। हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। गोली की आवाज सुनकर उनके परिजन घर से बाहर आए और मामले की सूचना शाहबाद डेरी थाना पुलिस को दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।