Move to Jagran APP

दिल्ली : शास्त्री भवन में लगी आग, राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिये कसा तंज

मध्य दिल्ली के शास्त्री भवन बिल्डिंग में मंगलवार दोपहर में आग लगने की ख़बर सामने आने से हड़कंप मच गया।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 30 Apr 2019 06:13 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली : शास्त्री भवन में लगी आग, राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिये कसा तंज

नई दिल्ली, एएनआइ। मध्य दिल्ली स्थित शास्त्री भवन बिल्डिंग में मंगलवार दोपहर में आग लगने से हड़कंप मच गया। इसके बाद मौके पर तुरंत 7 दमकल की गाड़ियों को भेजा गया।

 

इस भवन में कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों के दफ्तर हैं। फायर विभाग के अधिकारी आर. मीणा के मुताबिक, आग भवन के ऊपरी मंजिल पर लगी, जहां पर कूलर और इलेक्ट्रिकल का कबाड़ था। आग की वजहों का पता नहीं चला है। 

वहीं, राहुल गांधी ने शास्त्री भवन में आग लगने पर तंज कसा है- 'मोदी जी फाइलों के जलने से आप बचेंगे नहीं। आपके जजमेंट का दिन करीब आ रहा है।'

नारायणा औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में आग
यहां पर बता दें कि एक दिन पहले सोमवार को नारायणा औद्योगिक क्षेत्र स्थित केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल की 40 गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग के दो कर्मी भी झुलस गए। नारायणा थाना पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। पुलिस के अनुसार सोमवार पूर्वाह्न् 11 बजकर 37 मिनट पर केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। कुछ ही मिनटों में आग ने दो अन्य फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और करीब पांच घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के दौरान मोतीनगर अग्निशमन केंद्र के स्टेशन अधिकारी अमन कुमार व रकाबगंज अग्निशमन केंद्र में तैनात नरेश झुलस गए हैं। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नारायणा औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 स्थित प्लाट नंबर ए-73 थीनर बनाने की फैक्ट्री है। सोमवार सुबह मजदूर काम कर रहे थे तभी फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगते ही फैक्ट्री में मौजूद मजदूर बाहर आ गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग ने भयंकर रूप ले लिया।

अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना फैक्ट्री से कुछ दूरी पर मौजूद एक पेट्रोल पंप के मालिक ने दी। उन्होंने तुरंत ही पेट्रोल पंप पूरी तरह से बंद कर दिया। सूचना के बाद मौके पर छह गाड़ियों को भेजा गया। लेकिन इसी दौरान केमिकल फैक्ट्री के साथ बनी प्लास्टिक का सामान बनाने की दो फैक्ट्रियों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते तीनों फैक्ट्रियों को आग ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। लोग सहम गए। वहीं, मौके पर दमकल की 40 गाड़ियों को भेजा गया। मौके पर मौजूद दमकल कर्मचारियों ने पूरे इलाके को खाली कराने के बाद आसपास स्थित फैक्ट्रियों को खाली कराया। काफी मशक्कत के बाद शाम करीब साढ़े पांच बजे आग पर काबू पाया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।