Move to Jagran APP

गंभीर के पास दो वोटरकार्ड मामले में आतिश को कोर्ट में जमा कराने पड़ेंगे दस्तावेज

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आप प्रत्याशी आतिशी के आरोपों का जवाब दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 01 May 2019 06:58 PM (IST)
Hero Image
गंभीर के पास दो वोटरकार्ड मामले में आतिश को कोर्ट में जमा कराने पड़ेंगे दस्तावेज

नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के पास दो मतदाता पहचान पत्र के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने आप उम्मीदवार और गंभीर की शिकायत करने वाली आतिशी को इस मामले में और दस्तावेज दाखिल करने को कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई छह मई को होगी।

 गौतम गंभीर ने आप प्रत्याशी आतिशी के आरोपों का जवाब देते मंगलवार को कहा था कि उनके पास दो नहीं सिर्फ एक वोटर आईडी कार्ड है। गंभीर ने कहा कि उनके पास जो मतदाता पहचान पत्र है वह राजेंद्र नगर का है।  इसके अलावा कहीं भी नहीं है।

इससे पहले आतिशी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए गंभीर ने कहा था कि इस पर चुनाव आयोग फैसला करेगा। हम नकारात्मक राजनीति नहीं करते। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में पिछले 4.5 साल से कुछ नहीं किया। इसलिए ऐसी बातें कही जा रही हैं।


दरअसल पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी ने आरोप लगाया है कि गौतम गंभीर के पास दो मतदाता पहचान पत्र हैं। आतिशी के मुताबिक, गौतम गंभीर के नाम पर एक राजेंद्र नगर तो दूसरे करोल बाग की वोटर आईडी कार्ड है। आतिशी ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग और कोर्ट में भी की है।

आतिशी ने सेक्शन 155 (2) के तहत तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कर मामले की पुलिस जांच कराने की मांग की है। आरोप लगाया गया है कि नामांकन पत्र में चुनाव आयोग से कोई जानकारी छुपाना भी दंडनीय अपराध है।

उधर, सोमवार को दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने स्पष्ट किया था कि पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के पास दो मतदाता पहचान पत्र होने के मामले में शिकायत मिलने पर ही कार्रवाई होगी।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर दिल्ली में भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी को चुनाव मैदान में उतारा है, तो कांग्रेस पार्टी से अरविंदर सिंह लवली टक्कर दे रहे हैं। दिल्ली में 12 मई को मतदाना होगा।

दिल्ली- NCR की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।