Move to Jagran APP

शास्त्री भवन की छत पर रखे कबाड़ में लगी आग

नई दिल्ली इलाका स्थित शास्त्री भवन की छठवी मंजिल की छत पर मंगलवार दोपहर बाद अचानक आग लग गई। दमकल अधिकारियों के मुताबिक आग वहां रखे टेबल और कूलर इत्यादि के कबाड़ में लगी थी।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 30 Apr 2019 09:22 PM (IST)
Hero Image
शास्त्री भवन की छत पर रखे कबाड़ में लगी आग

जासं, नई दिल्ली : नई दिल्ली इलाका स्थित शास्त्री भवन की छठीं मंजिल की छत पर मंगलवार दोपहर बाद अचानक आग लग गई। दमकल अधिकारियों के मुताबिक, आग वहां रखे टेबल और कूलर इत्यादि के कबाड़ में लगी थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की आठ गाड़िया भेजी गईं। वहीं, स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने 10 मिनट में आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग कैसे लगी स्थानीय पुलिस इसकी जांच कर रही है।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर शास्त्री भवन में लगी आग की घटना को राजनीतिक रूप दे दिया। उन्होंने कहा कि मोदी जी, आग लगाकर फाइलों को जलाने से आप बच नहीं सकते। आपके फैसले का दिन नजदीक आ रहा है। हालांकि दिल्ली अग्निशमन विभाग ने राहुल गांधी के आरोपों को खारिज कर दिया। दमकल अधिकारी ने बताया कि जलने वाले सामान में कबाड़ के अलावा कुछ भी नहीं था। विभाग को मंगलवार दोपहर बाद करीब 2:45 बजे शास्त्री भवन में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद 2:55 बजे आग को बुझा लिया गया।

ज्ञात हो कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित शास्त्री भवन में भारत सरकार के कई अहम मंत्रालयों के मुख्यालय हैं। इसमें मानव संसाधन विकास मंत्रालय, कानून मंत्रालय, कंपनी मामलों का मंत्रालय, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, संस्कृति मंत्रालय, कानून एवं न्याय मंत्रालय एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय प्रमुख हैं। :::::::::::::::::::

ट्वीट

मोदी जी, फाइलों में आग लगाकर आप बच नहीं सकते। आपके फैसले का समय नजदीक आ रहा है।

राहुल गांधी, अध्यक्ष, कांग्रेस

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।