Move to Jagran APP

Rohit murder : अपूर्वा का खुलासा- उस रात मैंने रोहित को अपनी जिंदगी से निकाल दिया

आरोपित अपूर्वा शुक्ला ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की पूछताछ में बताया है कि रोहित की मौत के बाद वह काफी लंबे समय बाद खुद को आजाद महसूस कर रही थी।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 May 2019 02:32 PM (IST)
Hero Image
Rohit murder : अपूर्वा का खुलासा- उस रात मैंने रोहित को अपनी जिंदगी से निकाल दिया

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत का राज सामने आ चुका है और हत्यारोपी पत्नी जेल में है। अब हत्या के 15 दिन बाद मरहूम रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने पुलिस पूछताछ में कबूला है- 'मैंने अपनी जिंदगी में दुख की वजह को मिटा दिया।' यह भी पता चला है कि पति रोहित की हत्या के बाद अपूर्वा बेहद खुश थी।

अपूर्वा ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की पूछताछ में बताया है कि रोहित की मौत के बाद वह काफी लंबे समय बाद खुद को आजाद महसूस कर रही थी। बकौल अपूर्वा- 'मैंने रोहित को अपनी जिंदगी से निकाल दिया था। वह मेरे दुख का प्रमुख कारण बन गया था।' 

शादी के बाद पति रोहित से रिश्ते हो गए थे खराब

अपूर्वा ने पूछताछ में यह भी कबूला है कि शादी के कुछ ही दिन बाद रोहित और उसके रिश्ते खराब हो गए थे। 11 मई, 2018 को रोहित और अपूर्वा की शादी हुई, लेकिन दोनों के बीच संबंध इस कदर खराब हुए कि 29 मई को अपूर्वा अपने मां-बाप के घर इंदौर (मध्य प्रदेश) चली गई। इस दौरान दोनों के बीच फोन पर भी बात नहीं के बराबर हुई। 

3 महीने के भीतर अपूर्वा ने रोहित को भेजा था तलाक का नोटिस

अपूर्वा ने बताया कि शादी के कुछ ही दिन बाद उसके पति से रिश्ते इतने ज्यादा खराब हो गए थे कि उसके साथ रहना दुश्वार हो गया था। हालात में सुधार आता नहीं देखकर अपूर्वा ने जुलाई 2018 में इंदौर से दिल्ली लौटने पर अपने वकील के जरिए रोहित को तलाक का नोटिस भेजा था। 

अपूर्वा को शक था 'रोहित के थे गैर औरत से संबंध'

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद जेल में बंद अपूर्वा ने अपना गुनाह कबूलने के साथ यह भी माना है कि उसने हत्या की योजना इसलिए बनाई क्योंकि उसे शक था कि रोहित का किसी अन्य महिला से रिश्ता है और महिला के बेटे का पिता भी रोहित ही है। इतना ही नहीं, वह यह भी मानकर चल रही थी कि उसकी (रोहित) संपत्ति आखिरकार उस बच्चे की हो जाएगी।

पति के अवैध रिश्तों के शक ने अंदर तक तोड़ दिया था अपूर्वा को

सूत्रों के मुताबिक, अपूर्वा की मानें तो उसके पति रोहित का किसी अन्य महिला के साथ संबंध की बात जानकर वह अंदर से टूट गई थी। ऐसे में वह चिंतित थी। अपूर्वा के मुताबिक, जिस महिला के साथ रोहित का कथित तौर पर अफेयर था, उसका एक बेटा था जो उसकी शादी के 8 सालों बाद हुआ था। इसी को लेकर अपूर्वा और रोहित के रिश्ते खराब होते गए और अंत बेहद दुखद रहा। 

अपूर्वा ने पूछताछ में बताया कि उसकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं थीं। ऐसा लगता है कि जब उसने मैरेज साइट पर अपने भावी वर के लिए प्रोफाइलों को खंगाला तो रोहित शेखर तिवारी को सिर्फ इसलिए चुना क्योंकि उसे लगता था कि इससे उसकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकेंगी।

अपूर्वा से मारपीट करता था रोहित, हनीमून पर भी नहीं छोड़ा

वहीं, इंदौर की रहने वाली अपूर्वा की मां मंजुला शुक्ला की मानें तो मीडिया में सौम्य से दिखने वाले रोहित का दूसरा ही पहलू था। मंजुला का कहना है कि हनीमून के दौरान मसूरी (उत्तराखंड) में रोहित और अपूर्वा के बीच विवाद हुआ और नौबत मारपीट तक पहुंच गई थी। इसके बाद अपूर्वा ने फोन पर मुझसे कहा था कि रोहित अपने हाथ-पैर पर चोट मार ली है और मुझे रोहित से जान का खतरा है। अपूर्वा की मां ने पूरे विवाद का जिक्र करते हुए कि शादी के पांच दिन बाद ही रोहित के किसी दोस्त की हार्टअटैक से मौत हो गई तो रोहित अपूर्वा को लेकर मसूरी चला गया। यहां पर अपूर्वा और रोहित में विवाद हो गया। मारपीट की वजह से अपूर्वा को चोट भी आई थी।

 

15 दिन के हनीमून में विवाद घटने की बजाय बढ़ा

मंजुला का कहना है कि अपूर्वा ने कई बार फोन करके कहा था कि रोहित का व्यवहार सामान्य नहीं है। विवाद और मारपीट से परेशान अपूर्वा ने शादी के 15 दिन बाद ही अपना टिकट कराया और अपने मायके इंदौर लौट आई। इस बीच एक दिन रोहित की उज्ज्वला ने कहा- 'मैंने रोहित को समझा दिया है। अब विवाद नहीं होगा।

एक महीने के बाद ही आ गई थी अलगाव की स्थिति

मंजुला के मुताबिक, शादी के एक महीने बाद हम अपूर्वा को लेकर दिल्ली लेकर चले गए। दिल्ली में भी रोहित और उसकी मां का व्यवहार अजीब था,इसलिए एक हम रोहित के घर पहुंचे और अपूर्वा का सामान मांगा और हम अपूर्वा को वापस इंदौर ले जाने लगे। इसकी हमने पुलिस में भी शिकायत की थी। इसके बाद थाने से आए पुलिसकर्मियों ने अपूर्वा को उसका सामान दिलवाया था। हम सामान लेकर इंदौर आ गए।

 

अजब था रोहित उज्ज्वला का व्यवहार

मंजुला कहती हैं- 'रिश्ता तय होने के बाद रोहित और उनकी मां उज्ज्वला का व्यवहार अजीब तरह का था। हमें यह बार-बार अहसास कराया जाता रहा कि हम लड़की वाले हैं। अपमान करने का जो सिलसिल रोहित-अपूर्वा की सगाई के दिन से शुरू हुआ वह शादी और फिर शादी के बाद तक जारी रहा।'

रोहित ने सगाई के दिन किया था अपूर्वा को अपमानित

अपूर्वा की मां का दर्द यह भी है कि उन्हें और अपूर्वा को सगाई के दिन ही रोहित ने अपमानित किया। मेहंदी कार्यक्रम दिल्ली के रोहित के डिफेंस कॉलोनी स्थित घर में रखा गया था। कार्यक्रम के तहत सबकुछ सामान्य चल रहा था। इस बीच अचानक रोहित की सगाई वाली अंगूठी ही गुम हो गई। काफी ढूंढ़ने पर भी नहीं मिली, लेकिन इसका गुस्सा भी हम पर ही फूटा। हद तो तब हो गई जब रोहित और उसकी मां उज्ज्वला ने घर में मौजूद मेहमानों की मौजूदगी में हमारे साथ-साथ अपूर्वा को भी बुरी तरह अपमानित किया।

कुमकुम रोहित को परोसती थी शराब

मंजुला का कहना है कि कुमकुम नहीं चाहती थी कि अपूर्वा और रोहित की शादी हो। रोहित के कुमकुम के साथ अंतरंग संबंध थे। वह 24 घंटे घर में रहती है। कुमकुम राजीव प्रकाश की पत्नी है। रोहित उज्ज्वला से इस वजह से दुर्व्यवहार करता था, क्योंकि वह कहता था कि तुम्हारी वजह से मुझे 24 साल तक अपने पिता का नाम तक पता नहीं चला। कुमकुम खुद रोहित को शराब परोसती थी। इस बात की आशंका से भी इनकार नहीं कर सकते कि उसने रोहित को शराब में कुछ मिलाकर पिला दिया हो। रोहित और उज्ज्वला अपूर्वा को शराब पीने को कहते थे। वे कहते थे कि इससे तनाव कम हो जाता है। हम सब पीते हैं, तुम भी पिओ। घटना वाले दिन शाम करीब साढ़े पांच बजे मुझे अपूर्वा का फोन आया। उसने कहा कि पूजा के लिए जल्दी से पंडित को बुलाओ, रोहित के मुंह से खून आ रहा है।

उज्ज्वला ने की थी जल्दी शादी की जिद

रोहित ने माता उज्ज्वला और पिता एनडी तिवारी की तबीयत खराब होने की बात कहते हुए जल्दी शादी करने को कहा। शादी से पूर्व ही कई अवसरों पर रोहित ने अपूर्वा से खराब व्यवहार किया और हमने तय किया था कि यह शादी न हो। मंजूला के मुताबिक, उज्ज्वला ने मुझसे कहा कि तुम मुझे 11 लाख रुपये दे दो। मैंने पैसे देने के लिए प्लॉट बेच दिया, लेकिन खरीदार ने मुझे समय पर पैसा नहीं दिया। इस पर मैंने अपने पास से दो लाख रुपये मनीऑर्डर कर उज्ज्वला को भेजे। शादी में मैंने बेटी को 10 लाख का सोना भी दिया था। उज्ज्वला ने बताया था कि संपत्ति में 40 प्रतिशत सिद्धार्थ और 60 प्रतिशत रोहित का है। सिद्धार्थ के बाद उसका हिस्सा राजीव प्रकाश के बेटे को दे देंगे। मंजूला का कहना था कि जिस तरह से रोहित ने एनडी तिवारी के खिलाफ जंग लड़ी थी, हमें शुरू से डर था कि कहीं ये लोग मेरी बेटी को कहीं फंसा न दें।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।