Move to Jagran APP

शादीशुदा महिलाओं से दोस्ती में माहिर दिनेश ने किए सनसनीखेज खुलासे

जिस रात पूर्व विंग कमांडर की पत्नी मीनू की हत्या हुई उस रात आरोपित ने मीनू को भरोसे में लेते हुए उसे वोडका पीने को दिया और चुपके से उसमें नशीला पदार्थ मिला दिया।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 May 2019 02:28 PM (IST)
Hero Image
शादीशुदा महिलाओं से दोस्ती में माहिर दिनेश ने किए सनसनीखेज खुलासे

नई दिल्ली, जेएनएन। द्वारका साउथ थाना क्षेत्र में एयरफोर्स सोसायटी में हुई रिटायर्ड विंग कमांडर की पत्नी की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित दिनेश दीक्षित इससे पहले भी ठगी के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस के अनुसार, आरोपित आइपीएल मैच में सट्टा लगाता था। सट्टेबाजी में उसे काफी घाटा हुआ था। पूछताछ में पता चला कि वह वर्ष 2015 में ठगी के एक मामले में जेल गया था। जेल से निकलने के बाद उसने सट्टेबाजी की दुनिया में कदम रखा। यहां घाटे की भरपाई के लिए उसने मीनू जैन की हत्या की साजिश रची और दिल्ली पहुंचा।

दिल्ली आने के दौरान बीच रास्ते में आरोपित ने मोबाइल फोन बंद कर दिया, ताकि उसकी मूवमेंट का पता न चले। जिस रात मीनू की हत्या हुई उस रात आरोपित ने मीनू को भरोसे में लेते हुए उसे वोडका पीने को दिया और चुपके से उसमें नशीला पदार्थ मिला दिया। इसके बाद मीनू बेहोश हो गई।

इसका फायदा उठाते हुए आरोपित ने गला व मुंह दबाकर उसकी हत्या की और घर से नकदी व आभूषण लेकर जयपुर के लिए निकल गया था। पुलिस के अनुसार दिनेश शादीशुदा महिलाओं से दोस्ती के लिए सोशल साइट का इस्तेमाल करता था। बातों ही बातों में उनका भरोसा जीत लेता था। आरोपित शादीशुदा है, लेकिन जयपुर में अकेले रहता था।

पत्नी और बच्चों को उसने अपने गांव में छोड़ रखा था। द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फांस ने इस घटना की गंभीरता को समझा और मामले को सुलझाने में जिले की कई टीमों को लगाया। एसीपी राजेंद्र सिंह की देखरेख में बनी टीम में, इंस्पेक्टर राम निवास, इंस्पेक्टर नवीन कुमार, इंस्पेक्टर सीएल मीणा, सब इंस्पेक्टर अरविंद सहित अनेक पुलिसकर्मी शामिल थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।