Move to Jagran APP

UP: नोएडा में अंडर ग्राउंड सीवर डाल रहे 2 मजदूर पाइप में फंसे, चली गई जान

हादसे के दौरान पानी का बहाव काफी तेज था। इस बहाव की चपेट में आने से काम कर रहे सुमित और सलमान सीवर के पाइप में आ गए।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 03 May 2019 10:48 AM (IST)
Hero Image
UP: नोएडा में अंडर ग्राउंड सीवर डाल रहे 2 मजदूर पाइप में फंसे, चली गई जान
नोएडा, जेएनएन। दिल्ली से सटे नोएडा के सलारपुर गांव के पास बृहस्पतिवार देर रात अंडर ग्राउंड सीवर में पाइप डालने के दौरान उसमें पानी भर गया। इस दौरान पाइप डाल रहे दो मजदूर भी नाले से तेज बहाव से आ रहे पानी के साथ पाइप में चले गए और बाहर नहीं निकल पाए। इसकी सूचना पर कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस पहुंची और एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया। एनडीआरएफ की टीम में करीब 4 घंटे की तलाश के बाद दोनों कर्मचारियों के शव को बाहर निकाला है। पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

कोतवाली सेक्टर- 39 के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण सलारपुर के पास अंडर ग्राउंड सीवर डलवा रहा है। गांव से निकलने वाले पानी को इस सीवर के जरिये नाले में डाला जा है। यह काम प्राधिकरण ने किसी ठठेकेदार को दिया हुआ है।

बृहस्पतिवार रात सीवर का काम चल रहा था। कुछ कर्मचारी मोटी पाइप को डालकर सीवर से जोड़ने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान नाले का पानी पाइप में आ गया। पानी का बहाव काफी तेज था। इस बहाव की चपेट में आने से काम कर रहे सुमित और सलमान सीवर के पाइप में आ गए। पीछे से पाइप में पानी भरने से वह बाहर नहीं निकल सके।

मौके पर मौजूद कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस पहुंची और रात करीब सवा दो बजे एनडीआरएफ के गोताखोर पहुंचे। गोताखोरों ने करीब 4 घंटे तक सर्च अभियान चलाया। सुबह करीब 6.25 बजे और 7.30 बजे पाइप में फंसे दोनों के शवों को बाहर निकाला गया। दोनों ही दिल्ली के रहने वाले थे। उनके परिजन भी सूचना पाकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए हैं। पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।