Move to Jagran APP

Election 2019: केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे BJP प्रत्याशी हंसराज हंस

एक दिन पहले बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी ने उत्तर-पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और गायक हंसराज हंस को मुस्लिम बताया था।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 03 May 2019 07:45 PM (IST)
Hero Image
Election 2019: केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे BJP प्रत्याशी हंसराज हंस
नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019: आम चुनाव-2019 का चुनाव प्रचार चरम पर है और नेताओं की बदजुबानी को लेकर चुनाव आयोग के नोटिस के बावजूद इस पर रोक नहीं लगा पा रही है। एक दिन पहले बृहस्पतिवार को  आम आदमी पार्टी ने उत्तर-पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गायक हंसराज हंस को मुस्लिम बताया था। इससे नाराज हंसराज हंस ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस करने का ऐलान किया है। उऩ्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने उनके साथ ही उनके समाज और भगवान वाल्मीकि का भी अपमान किया है। वह वाल्मीकि और दलित विरोधी हैं।

AAP ने हंसराज हंस के धर्म पर उठाए सवाल

यहां पर बता दें कि उत्तर-पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गायक हंसराज हंस को आम आदमी पार्टी ने मुस्लिम बताया है। मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बृहस्पतिवार को कहा कि वर्ष 2014 में मीडिया की खबरों के अनुसार हंसराज हंस ने इस्लाम कुबूल किया था और अब चुनाव लड़ रहे हैं। यह सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है और केवल एससी उम्मीदवार ही इस सीट पर चुनाव लड़ सकता है।

बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने इस आशय एक ट्वीट भी किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट करते हुए हंसराज हंस को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बताया है। उन्होंने लिखा कि हंसराज हंस सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं। अंत में वह अयोग्य करार दिए जाएंगे। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मतदाताओं को उन पर अपना वोट खर्च नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी हंसराज हंस 20 फरवरी 2014 को धर्म परिवर्तन कर, इस्लाम कबूल कर चुके हैं।

पत्रकार वार्ता में साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए गौतम ने बताया कि इस संबंध में देश के कई प्रतिष्ठित अखबारों में खबर छपी थी। धर्म परिवर्तन के बाद हंसराज हंस ने अपना नाम परिवर्तित करके मोहम्मद यूसुफ रख लिया है। हालांकि उन्होंने कहा था कि मैंने धर्म परिवर्तन कर लिया है, लेकिन मैं फिल्म इंडस्ट्री में अपने पुराने नाम से ही काम करता रहूंगा।

आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा प्रत्याशी हंसराज हंस को मुस्लिम बताकर उनकी योग्यता पर प्रश्न उठाया है। वहीं, भाजपा ने इसे आप की हताशा बताते हुए उस पर झूठ बोलकर मतदाताओं को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उसने चुनाव आयोग से आप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि हंसराज हंस वाल्मीकि समाज से हैं। वह लोकप्रिय सूफी गायक हैं। जो लोग उनकी लोकप्रियता से घबरा रहे हैं वह उनके खिलाफ झूठ फैला रहे हैं। ऐसे लोगों को उनसे माफी मांगनी चाहिए। प्रदेश भाजपा महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा कि हताश व निराश आम आदमी पार्टी ने अपनी हार मान ली है। अब वह भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ गलत आरोप लगाकर उनके नामांकन को लेकर दुष्प्रचार कर रही है। वह चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है, इसलिए चुनाव आयोग को इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप सरकार की नियत, नीति व निर्णय लेने की क्षमता को दिल्ली के लोग निगम चुनाव में ठुकरा चुके हैं। अब लोकसभा चुनाव में भी उसकी हार निश्चित है।

कोर्ट में नामांकन रद करने की अपील करेगी आप

राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा जानकारी छिपाकर चुनाव आयोग के कानूनों का जो उल्लंघन किया गया है, उसके खिलाफ आम आदमी पार्टी की लीगल टीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी। साथ ही कोर्ट से अपील करेगी कि तुरंत प्रभाव से भाजपा प्रत्याशी हंसराज हंस उर्फ मोहम्मद यूसुफ का नामांकन रद किया जाए। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।