Move to Jagran APP

नफीस के हत्यारोपी मामा-भांजे गिरफ्तार

सीलमपुर इलाके में गत 12 अप्रैल को नफीस नामक शख्स की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने सोमवार को दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। बदमाशों की पहचान रिहान उर्फ गुल्लू उर्फ माजिद (32) और उसके भांजे दानिश उर्फ अरमान (23) के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 28 May 2019 07:42 PM (IST)
Hero Image
नफीस के हत्यारोपी मामा-भांजे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : सीलमपुर इलाके में गत 12 अप्रैल को नफीस नामक शख्स की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने सोमवार को दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। बदमाशों की पहचान रिहान उर्फ गुल्लू उर्फ माजिद (32) और उसके भांजे दानिश उर्फ अरमान (23) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, रिहान के छोटे भाई ने नफीस की बेटी से प्रेम विवाह किया है, नफीस इसका विरोध कर रहे थे। रिहान ने भांजे के साथ मिलकर जे ब्लॉक सीलमपुर में बीच गली में नफीस की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इन्होंने इसी वर्ष ट्रॉनिका सिटी (लोनी) में भी एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में उत्तर प्रदेश की पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी।

उत्तर-पूर्वी जिला के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 12 अप्रैल को नफीस की गोलियां मारकर हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा, सीलमपुर थानाध्यक्ष इंदर झा और इंस्पेक्टर नफे सिंह और अन्य की टीम बनाई। टीम ने जांच शुरू की तो पता चला कि नफीस की हत्या में रिहान और दानिश शामिल है। हत्या से कुछ महीने पहले नफीस की बेटी ने रिहान के छोटे भाई से प्रेम विवाह किया था। इसके बाद से दोनों परिवार में विवाद चल रहा था। रिहान ने नफीस को सबक सिखाने के लिए भांजे दानिश के साथ मिलकर अप्रैल में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद दोनों फरार हो गए। सोमवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपित धर्मपुरा लालबत्ती के पास आने वाले हैं। टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला रिहान का परिवार आपराधिक प्रवृत्ति का है। पुलिस को इन दोनों बदमाशों की ट्रॉनिका सिटी में हुई एक शख्स की हत्या और कृष्णा नगर में एक व्यक्ति से मांगी गई रंगदारी के मामले में तलाश थी। रिहान के दो भाई छोटा नन्ने और बड़ा नन्ने एक हत्या के केस में जेल में हैं। इसी मामले में इनकी मां छम्मो भी आरोपित है, कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है। पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।