Move to Jagran APP

Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी ने फिर की हालत खराब, अभी उमस करेगी परेशान

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहने की संभावना है और उमस लोगों को परेशान करेगी।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 28 Jun 2019 08:44 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी ने फिर की हालत खराब, अभी उमस करेगी परेशान

नई दिल्ली, जेएनएन। मौसमी उतार चढ़ाव के बीच अब दिल्लीवासी उमस भरी गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। एसी कमरे से बाहर निकलते ही पसीना बहना शुरू हो जाता है। कूलर-पंखे से तो राहत मिल ही नहीं रही। वातावरण में नमी की मात्र ज्यादा होने से अभी उमस से निजात मिलने की संभावना नजर नहीं आ रही।

बुधवार को सुबह से ही खासी गर्मी और उमस का माहौल बना रहा। दिन भर निकली तेज धूप के चलते भी लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ा। दिन चढ़ने के साथ ही धूप और तीखी होती गई। बुधवार को अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है।

वहीं, न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। नमी का स्तर 72 से 36 फीसद रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहने की संभावना है। हालांकि उमस के चलते लोगों को ज्यादा गर्मी का अहसास होगा। वहीं, दिल्ली की हवा में धूल कणों की मात्र कम होने के चलते वायु गुणवत्ता फिलहाल साफ ही चल रही है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।