Move to Jagran APP

भीड़ की हिंसा का शिकार हुए तबरेज की पत्नी को 5 लाख व नौकरी देगा दिल्ली वक्फ बोर्ड

झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में भीड़ ने तबरेज अंसारी को चोरी के संदेह में कथित रूप से पीट पीट कर मार डाला था।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 27 Jun 2019 02:48 PM (IST)
Hero Image
भीड़ की हिंसा का शिकार हुए तबरेज की पत्नी को 5 लाख व नौकरी देगा दिल्ली वक्फ बोर्ड

नई दिल्ली, जेएऩएन/प्रेट्र। झारखंड में बाइक चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाले गए तबरेज अंसारी के परिवार की मदद के लिए दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) भी आगे आगे आया है। बोर्ड ने परिवार को मदद के तौर पर 5 लाख रुपये देने के साथ तबरेज की पत्नी को नौकरी देने का भी वादा किया है। 

वक्फ बोर्ड के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि पैनल ने तबरेज की पत्नी को 5 लाख रुपये और नौकरी भी दी जाएगी।  साथ ही उनकी पत्नी को कानूनी मदद भी उपलब्ध करवाई जाएगी। 

यहां पर बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 

17 जून को हुई थी पिटाई, 22 को हिरासत में मौत

17 जून की रात कदमडीहा गांव के लोगों ने युवक तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में पीटा था। ग्रामीणों का आरोप है कि तबरेज अपने दो साथियों के साथ कमल महतो के घर चोरी की मंशा से घुसने की कोशिश कर रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि जब तबरेज को पकड़ा गया तो उसके दो साथी नुमैर अली और शेख इरफान भाग निकले। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ग्रामीण तबरेज को पीट रहे हैं।

चोरी के आरोप में भीड़ की पिटाई के बाद सरायकेला जेल में पुलिस हिरासत में दम तोडऩे वाले तबरेज अंसारी के पिता मसकूर अंसारी के पिता की भी 12 साल पहले गला काटकर हत्या कर दी गई थी। सरायकेला थाना के ही एक अधिकारी ने बताया कि मसकूर अंसारी अपराधी प्रवृति का था और सरायकेला व बागबेड़ा थाने में उसके खिलाफ चोरी व डकैती के कई मामले दर्ज थे। कई बार वह जेल भी जा चुका था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।