Move to Jagran APP

CM योगी के 'एंटी रोमियो स्क्वॉड' प्लान पर फिदा मनोज तिवारी, कहा- दिल्ली में भी हो लागू

उत्तर प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए यूपी पुलिस ने दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में एंटी रोमियो स्कवॉड को दोबारा सक्रिय करने का फैसला किया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 29 Jun 2019 12:26 PM (IST)
Hero Image
CM योगी के 'एंटी रोमियो स्क्वॉड' प्लान पर फिदा मनोज तिवारी, कहा- दिल्ली में भी हो लागू

नई दिल्ली, एएनआइ। समूचे उत्तर प्रदेश में आगामी एक जुलाई (सोमवार) से शुरू होने जा रहे पुलिस ने एंटी रोमियो स्कवॉड (Anti-romeo squad) को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी (Delhi BJP Chief Manoj Tiwari) ने प्रसन्नता जताई है। उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा- एंटी रोमियो स्क्वॉड का दोबारा से यूपी में शुरू होना बहुत अच्छी बात है। यह महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है, इसलिए मैं इसका स्वागत करता हूं।' साथ ही उन्होंने यह बात भी जोड़ी- 'मेरी राय में एंटी रोमियो स्क्वॉड दिल्ली में भी शुरू होना चाहिए।'

यहां पर बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए यूपी पुलिस ने दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में एंटी रोमियो स्कवॉड को दोबारा सक्रिय करने का फैसला किया है। दोनों ही जिलों में एक साथ 1 जुलाई से इसी सिलसिले में एक महीने का विशेष अभियान भी चलाया जाएगा। 

यूपी पुलिस से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, यह तय किया है कि नोएडा और गाजियाबाद में इस अभियान के तहत इससे जुड़े सदस्यों (पुलिसकर्मियों) को एक विशेष जैकेट भी दी जाएगी। एक महीने तक चलने वाले इस विशेष अभियान में महिलाओं के लिए गुलाबी रंग के लेटर बॉक्स स्कूल और कॉलेजों के बाहर लगाए जाएंगे, ताकि वे अपने नाम का खुलासा किए बगैर कोई भी शिकायत पुलिस तक पहुंचा सके।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के तकरीबन एक महीने बाद ही मई, 2017 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनचलों पर रोक लगाने के लिए एंटी रोमियो स्कवॉड शुरू किया गया था। कुछ पुलिसकर्मियों की गलतियों के चलते इसकी आलोचना हुई फिर इसे वापस भी लेना पड़ा। इस दौरान यूपी पुलिस पर आरोप लगा था कि एंटी रोमियो स्कवॉड के तहत यूपी पुलिस ने युवक-युवतियों और प्रेमी युग्लों को बेवजह परेशान किया था। बता दें कि इस अभियान के फिर शुरू होने की जानकारी गाजियाबाद पुलिस ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।