Move to Jagran APP

दिल्ली में 30 दिन में 16 मर्डर, हाई कोर्ट में आज होगी जनहित याचिका पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में आज उस जनहित याचिका पर सुनवाई होगी जिसमें दिल्ली पुलिस के अपग्रेडेशन की अपील की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 02 Jul 2019 11:08 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 30 दिन में 16 मर्डर, हाई कोर्ट में आज होगी जनहित याचिका पर सुनवाई

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली हाईकोर्ट में आज उस जनहित याचिका पर सुनवाई होगी जिसमें दिल्ली पुलिस के अपग्रेडेशन की अपील की गई है। याचिका में पिछले 30 दिन में 16 हत्याओं के हवाले से दिल्ली पुलिस की जरूरतें पूरी करने का आग्रह किया गया है।

दरअसल दिल्‍ली में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। कोर्ट में दायर जनहित याचिका में केंद्र सरकार को दिल्‍ली पुलिस को सुरक्षा के उपाय के लिए निर्देश देने की मांग की गई है। इसमें दिल्‍ली पुलिस का अपग्रेडेशन और अतिरिक्‍त पुलि‍स बलों की बहाली का निर्देश देने की मांग की गई है।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी दिल्ली में कानून व्यवस्था का मुद्दा संसद में उठाया था। शून्य काल (Zero Hour) में अपनी बात रखते हुए संजय सिंह ने कहा था कि दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक बैठक बुलानी चाहिए। बैठक में पुलिस पुलिस के बड़े अधिकारी और राज्य के मुख्यमंत्री को बुलाना भी चाहिए ताकि दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर राज्य सरकार सुझाव दे सकें।

बता दें कि नई दिल्ली में पिछले एक महीने से हत्या की कई वारदातें हो चुकी हैं। पिछले दिनों वसंत विहार में बुजुर्ग पति-पत्नी और नौकरानी की गला रेत कर हत्या कर देने कि घटना सामने आई थी। वहीं एक घटना मोहन गार्डन थाना क्षेत्र कि है दृष्टिबाधित शिक्षक और पत्नी की बदमाशों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी।

दिल्ली की महरौली इलाके में एक शख्स ने अपनी पत्नी की बीमारी से तंग आकर अपने बच्चों को रात को सोते समय ही मौत कि घाट उतार दिया था।

दिल्ली-NCR की ताजा व महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।