Move to Jagran APP

दिल्ली में कर्ज से परेशान परिवार ने चौथी मंजिल से लगाई छलांग, एक की मौत, 2 की हालत नाजुक

Family try to commit suicide jumping From Fourth Floor जगतपुरी इलाके में कर्ज से परेशान होकर एक परिवार ने चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Fri, 26 Jul 2019 11:14 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कर्ज से परेशान परिवार ने चौथी मंजिल से लगाई छलांग, एक की मौत, 2 की हालत नाजुक
नई दिल्ली, जेएनएन। Family try to commit suicide jumping From Fourth Floor: दिल्ली के जगतपुरी इलाके में कर्ज से परेशान होकर एक परिवार ने चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। चौथी मंजिल से छलांग लगाने पर एक युवक की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी और चार साल की बेटी की हालत काफी गंभीर हैं। मृतक की पहचान सुरेश कुमार (35) के रूप में हुई है। वहीं उसकी पत्नी मंजीत कौर और चार साल की बेटी तान्या जख्मी हैं।

इन दोनों का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जांच में पता चला है कि सुरेश ने कई बैंकों के क्रेडिट कार्ड ले रखे थे। इनका बिल भुगतान नहीं होने के कारण करीब आठ लाख रुपये का कर्ज हो गया था। इसे चुकाने में परिवार असमर्थ था। दो दिन बाद पुलिस ने मंजीत कौर के बयान पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, सुरेश कुमार परिवार के साथ गली नंबर पांच, न्यू गोविंदपुरा, जगतपुरी में रहते थे। वह कर्ज को लेकर काफी दिनों से परेशान थे। अपने रिश्तेदारों से उन्होंने कर्ज चुकाने में मदद मांगी लेकिन सफलता नहीं मिली। 21 जुलाई की रात में सुरेश ने पत्नी मंजीत से कहा कि बेटी के साथ हम तीनों खुदकशी कर लेते हैं। इसके बाद आधी रात करीब तीन बजे सुरेश बेटी तान्या को गोद में लेकर चौथी मंजिल की छत पर चला गया। यहां से उसने बेटी के साथ छलांग लगा दी। उसके पीछे-पीछे मंजीत कौर भी पहुंची। मंजीत भी वहां से नीचे कूद गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया। यहां सुरेश को मृत घोषित कर दिया गया। मंजीत और तान्या की हालत गंभीर थी। इस वजह से पुलिस बयान नहीं ले पाई। बुधवार को मंजीत कौर की हालत में सुधार हुआ और उन्होंने अपना बयान पुलिस को दिया। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।