Move to Jagran APP

न‍ि‍र्माण भवन के आगे द‍िल्‍ली में डॉक्‍टरों ने शुरू किया प्रदर्शन, एनएमसी बिल का कर रहे विरोध

दिल्‍ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्‍स) के डॉक्‍टरों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सोमवार की सुबह-सुबह डाॅक्‍टरों ने एम्‍स के बाहर आकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है

By Prateek KumarEdited By: Updated: Mon, 29 Jul 2019 01:25 PM (IST)
Hero Image
न‍ि‍र्माण भवन के आगे द‍िल्‍ली में डॉक्‍टरों ने शुरू किया प्रदर्शन, एनएमसी बिल का कर रहे विरोध

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्‍स) के डॉक्‍टरों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सोमवार की सुबह-सुबह डाॅक्‍टरों ने एम्‍स के बाहर आकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। डॉक्‍टर नेशनल मेडिकल कमिशन बिल का विरोध कर रहे हैं। अब डॉक्‍टर न‍िर्माण भवन के आगे प्रदर्शन कर रहे हैं।

डॉक्‍टर इस कारण से कर रहे हैं विरोध
डॉक्‍टर के अनुसार एनएमसी विधेयक [National Medical Commission Bill 2019] की धारा 32 पर उनका एतराज है। उन्‍होंने बताया कि इस विधेयक की धारा 32 के द्वारा नीम-हकीम को वैध किया गया है। इसी कारण डॉक्‍टर विरोध कर रहे हैं। डॉक्‍टर इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। आईएमए विधेयक के कुछ अन्य प्रावधानों के खिलाफ भी है।

बता दें क‍ि 14 जून, 2019 को भी पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों से मारपीट के बाद दिल्‍ली के डॉक्‍टरों ने हड़ताल की थी। इसका असर कई मरीजों पर दिखा। इस दौरान एम्स व सफदरजंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने एक दिन हड़ताल की घोषणा की थी। इस दौरान ओपीडी में भी इलाज बंद कर दिया गया जिसके कारण पहले से निर्धारित ऑपरेशन टाले गए। इस कारण से मरीजों को परेशानी हुई।

 दि‍ल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के ल‍िए यहां क्‍ल‍िक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।