Move to Jagran APP

मोबाइल छीन कर भाग रहे बदमाश पर बहनों की दिलेरी पड़ी भारी, पैर पकड़ कर जमीन पर गिराया

राजधानी की सड़कों पर मोबाइल फोन झपटमारी की वारदात में लगातार वृद्धि हो रही है। लोगों की सजगता से मोबाइल झपटमार पकड़े भी जा रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 01 Sep 2019 09:54 AM (IST)
Hero Image
मोबाइल छीन कर भाग रहे बदमाश पर बहनों की दिलेरी पड़ी भारी, पैर पकड़ कर जमीन पर गिराया

नई दिल्ली, जेएनएन।  वेलकम इलाके में कॉलेज छात्रा और उसकी बहन की दिलेरी एक लुटेरे पर भारी पड़ गई। दरअसल लुटेरा छात्रा से मोबाइल फोन लूटकर भाग रहा था। छात्रा ने बहन के साथ उसका पीछा किया। आरोपित भागने के दौरान एक पार्क की ग्रिल फांदने लगा तो छात्रा ने उसका पैर पकड़कर जमीन पर गिरा दिया। उसके पास से छात्र का मोबाइल फोन भी बरामद हो गया।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपित को उसके हवाले कर दिया गया। आरोपित की पहचान शहनवाज (19) निवासी वेलकम के रूप में हुई है। बहादुर छात्रा अंतिमा गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक अंतिमा गुप्ता परिवार के साथ एम-ब्लॉक, नवीन शाहदरा में रहती हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई कर रही है। शुक्रवार दोपहर 2:30 बजे अंतिमा अपनी बड़ी बहन शिवानी गुप्ता के साथ वेलकम मेट्रो स्टेशन की तरफ आ रही थीं। दोनों जब मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से आगे बढ़ीं, इस दौरान एक बदमाश पैदल उनके पास आया और अंतिमा के गले को पीछे से पकड़ लिया। फिर अंतिमा के हाथ से मोबाइल छीनकर भागने लगा।

अंतिमा और शिवानी ने उसका पीछा किया। बदमाश सड़क पार कर झील पार्क की ओर भागा। दोनों बहनें उसके पीछे वहां पहुंच गईं। यह देख बदमाश पार्क की ग्रिल फांदने लगा, लेकिन अंतिमा ने उसके पैर को पकड़कर खींच दिया। बदमाश नीचे गिर गया और दोनों बहनों ने उसे दबोच लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

राजधानी की सड़कों पर मोबाइल फोन झपटमारी की वारदात में लगातार वृद्धि हो रही है। लोगों की सजगता से मोबाइल झपटमार पकड़े भी जा रहे हैं। कुछ दिन पहले यमुनापार इलाके में मोबाइल फोन लूटकर भाग रहे बदमाश को युवती ने स्कूटी वाले से लिफ्ट मांगकर दबोचा था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।