Move to Jagran APP

CM अरविंद केजरीवाल से खुश हुए दिल्ली के किराएदार, पहुंचे सचिवालय

दिल्ली सरकार द्वारा दी गई 200 यूनिट मुफ्त बिजली की सौगात से खुश हुए किरायेदार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय पहुंचे

By Pooja SinghEdited By: Updated: Sat, 28 Sep 2019 09:56 AM (IST)
Hero Image
CM अरविंद केजरीवाल से खुश हुए दिल्ली के किराएदार, पहुंचे सचिवालय

नई दिल्ली जेएनएन। दिल्ली सरकार द्वारा दी गई 200 यूनिट मुफ्त बिजली की सौगात से खुश हुए किरायेदार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देने शुक्रवार को दिल्ली सचिवालय पहुंचे। इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि इससे किरायेदारों के साथ मकान मालिकों के लिए भी फायदा होगा। इस योजना के तहत लगे मीटर पर स्टीकर होगा, जिसमें लिखा होगा कि यह मुख्यमंत्री किरायेदार योजना के तहत लगा मीटर है।

किराएदारों को होगा फायदा

साथ ही इस योजना के कारण मकान मालिक की भी बिजली खपत कम होगी। जिससे उन्हें भी सस्ती या मुफ्त बिजली का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही मकान मालिकों को किरायेदार की ओर से मकान पर कब्जा करने के डर से मुक्ति मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें खुशी है कि दिल्ली सरकार पहली ऐसी सरकार है, जिसने किरायेदारों के लिए न सिर्फ सोचा बल्कि किया। उन्होंने कहा कि एक दौर था जब कई घंटे बिजली कटौती होती थी और लोग बिजली के बिल से परेशान होते थे।

दो सौ यूनिट मुक्त मिलेगी बिजली

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सस्ती बिजली ही नहीं दो सौ यूनिट तक मुफ्त बिजली मिल रही है। यह कमाल जनता की वजह से हुआ। लोगों ने कमाल किया। एक नई पार्टी को 70 में से 67 सीटें दीं। हमने भी जनता को उसका हक दिया। उन्होंने कहा कि मैं बिजली व्यवस्था ठीक करने में पहले दिन से लगा हूं और दिल्ली के हर नागरिक तक सस्ती बिजली पहुंचाना लक्ष्य है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।