Move to Jagran APP

भाजपा के नेता और पूर्व सांसद बैकुंठ लाल का निधन, राम मंदिर आंदोलन में थी अहम भूमिका

Baikunth Lal Sharma passes away भाजपा के दिग्‍गज नेता और पूर्वी दिल्‍ली से सांसद रहे बैंकुठ लाल शर्मा का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sat, 28 Sep 2019 12:45 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के नेता और पूर्व सांसद बैकुंठ लाल का निधन, राम मंदिर आंदोलन में थी अहम भूमिका

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Baikunth Lal Sharma passes away: भाजपा के दिग्‍गज नेता और पूर्वी दिल्‍ली से सांसद रहे बैंकुठ लाल शर्मा का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। बैकुंठ लाल शर्मा हिंदुत्‍व और राम मंदिर के लिए काम करने दूसरी बार सांसद बनने के एक वर्ष बाद ही इस्‍तीफा दे दिया था। हालांकि इसके बाद उन्‍होंने उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली से चुनाव लड़ा लेकिन हार गए थे। वह सफदरगंज के पास बीके दत्‍त कॉलोनी में रहते थे। 

बैकुंठ लाल शर्मा का लोग प्रेम सिंह शेर के नाम से भी जानते थे। शर्मा दो बार सांसद रह चुके थे। बता दें कि पूर्वी दिल्‍ली की सीट से दो बार जीत दर्ज करने वाले शर्मा राम मंदिर आंदोलन में काफी अहम भूमिका निभाई थी।

पूर्वी दिल्‍ली से अभी स्‍टार क्रिकेटर रहे गौतम गंभीर पर दांव लगाया था जिन्‍हें मोदी लहर में जीत मिली है। वहीं दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित जो कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भी है वह भी यहां से 2004 और 2009 में इस सीट से जीत का स्‍वाद चख चुके हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।