Move to Jagran APP

मां के सामने कर दिया छोटे भाई का मर्डर, एक शक ने बना दिया हत्यारा

बृहस्पतिवार रात आरोपित ने मां से झगड़ना शुरू किया तो छोटे भाई ने रोकने की कोशिश की। इससे गुस्साए अमित ने आनंद के गले को चाकू से रेत दिया और फरार हो गया।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 28 Sep 2019 01:24 PM (IST)
Hero Image
मां के सामने कर दिया छोटे भाई का मर्डर, एक शक ने बना दिया हत्यारा

नई दिल्ली, जेएनएन। पश्चिमी दिल्ली में बड़े भाई द्वारा अपने सगे छोटे भाई की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। पश्चिमी दिल्ली के बसई दारापुर इलाके में बड़े भाई अमित तिवारी (25)  ने अपने सगे छोटे भाई आनंद तिवारी (22) की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसे लगता था कि उसकी मां छोटे भाई को ज्यादा प्यार करती है। पूरे मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस भी हैरान रह गई। फिलहाल अमित फरार है और उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

पुलिस के अनुसार, बसईदारापुर इलाके से बृहस्पतिवार देर रात सूचना मिली कि एक शख्स ने छोटे भाई का गला रेत दिया। परिजनों ने युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने युवक की मां शांति देवी के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, आनंद तिवारी और अमित तिवारी मां शांति देवी के साथ बसई दारापुर इलाके में किराये पर रहते थे। परिवार उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिला स्थित टिकमलपुर गांव के रहने वाला है। आनंद पान मसाला बनाने वाली एक फैक्ट्री में मोतीनगर के रामा रोड पर काम करते थे। आरोपित कभी वाहन चालक तो कभी पान मसाले की बिक्री का काम करता है। वह नशे का आदी था। पैसों के लिये वह अक्सर मां और छोटे भाई से झगड़ा करता था। बृहस्पतिवार रात भी उसने मां से झगड़ना शुरू किया तो छोटे भाई ने रोकने की कोशिश की। इससे गुस्साए अमित ने आनंद के गले को चाकू से रेत दिया और फरार हो गया। आशंका है कि वह नशे की हालत में था।

बड़े भाई को लगता था मां छोटे भाई को करती है ज्यादा प्यार

बताया जा रहा है कि आरोपित अमित तिवारी को हमेशा ही लगता था कि उसकी मां छोटे भाई आनंद को ज्यादा प्यार करती है। इसको लेकर उसका अपनी मां के साथ कई बार झगड़ा भी हो चुका था। छोटे भाई ने समझाने की कोशिश की, तो आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि आनंद ने बड़े भाई को समझाने की कोशिश की कि मां दोनों को एकसमान प्यार करती हैं, लेकिन अमित समझने को तैयार नहीं था। दोनों की मां को भी यह यकीन नहीं आ रहा है कि बड़े बेटे ने ऐसा कैसे कर दिया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।