Move to Jagran APP

Navaratri पर डीटीसी बसों से घूमिए अपने पसंदीदा मंदिर, नहीं होगी बसों की कमी

Navaratri पर डीटीसी ने दिल्‍लीवासियों को एक अच्‍छी सौगात दी है। नवरात्र पर मंदिरों में दर्शन करने वाले भक्‍तों की तादाद काफी बढ़ जाती है इस कारण डीटीसी बसें अतिरिक्‍त फेरे लगाएगी।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 29 Sep 2019 11:15 AM (IST)
Hero Image
Navaratri पर डीटीसी बसों से घूमिए अपने पसंदीदा मंदिर, नहीं होगी बसों की कमी

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Navaratri: नवरात्र पर दिल्‍ली सरकार ने दिल्‍लीवासियों को एक अच्‍छी सौगात दी है। नवरात्र पर मंदिरों में दर्शन करने वाले भक्‍तों की तादाद काफी बढ़ जाती है इस कारण डीटीसी की बसें अतिरिक्‍त फेरे लगाएंगी। डीटीसी के इस कदम से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा मिलेगी। यह फैसला डीटीसी प्रबंधन ने लिया है।

इन मंदिरों के लिए मिलेगी सुविधा

बता दें कि नवरात्र में दिल्‍ली के मशहूर मंदिर जैसे छत्‍तरपुर, झंडेवालान, कालकाजी और अन्‍य मंदिरों में लोग पूजा अर्चना के साथ घूमने भी जाते हैं। इसके लिए डीटीसी की बसें इन मंदिरों के फेरे लगाएगी।

पहली पूजा से शुरू होगी सुविधा

29 सितंबर से यह सेवा शुरू होकर 8 अक्‍टूबर तक चलेगी। इसके लिए बस रूट संख्‍या 450 और 516 है जो छत्‍तरपुर मंदिर और झंडेवालान मंदिर जाएगी। शाम को मंदिरों में आरती के वक्‍त लोग ज्‍यादा घूमना पसंद करते हैं इसलिए शाम के वक्‍त और ज्‍यादा बसें चलाएगी जाएंगी।

शाम को नहीं होगी बसों की कमी

डीटीसी प्रबंधन के मुताबिक बसों की संख्‍या कम कर दी जाती है मगर मुख्‍य मंदिरों के रूटों पर चलने वाली बसों के फेरे कम नहीं होंगे।  

बता दें कि नवरात्र की पहली पूजा 29 सितंबर से शुरू होकर सात अक्‍टूबर चल चलने वाला त्‍योहार है। इसमें छठी पूजा चार को है जबकि अष्‍ठमी छह अक्‍टूबर को होगी।  

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।