Move to Jagran APP

पैसे दोगुना करने का लालच पड़ा भारी, हो जाए सावधान, नहीं तो आप भी डूबा बैठेंगे अपना पैसा

एक बाबा द्वारा रकम छह महीने में डेढ़ गुणा करने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है।

By Pooja SinghEdited By: Updated: Sun, 29 Sep 2019 02:49 PM (IST)
Hero Image
पैसे दोगुना करने का लालच पड़ा भारी, हो जाए सावधान, नहीं तो आप भी डूबा बैठेंगे अपना पैसा

गुरुग्राम, जेएनएन। एक बाबा द्वारा रकम छह महीने में डेढ़ गुणा करने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक न्यू कॉलोनी निवासी वंदना के घर में फिरोज गांधी कॉलोनी निवासी मूर्ति वर्ष 2006 से ही आया का काम कर रही थी। 11 दिसंबर 2017 को मूर्ति ने कहा कि उसके घर पर कामाख्या मंदिर असम के पुजारी बाबा शिव मोहन आए हुए हैं। वह तंत्र मंत्र से वास्तु दोष दूर करते हैं। साथ ही रकम भी डेढ़ गुणा छह महीने में ही कर देते हैं। इतनी बात बताने के बाद अगले दिन मूर्ति व उसका बेटा विजय उस बाबा को लेकर उनके घर आ गए।

बाबा को दिए साढ़ें पांच लाख

बाबा के सामने ही कहा कि बड़े-बड़े लोग इनके भक्त हैं। अजमेर के एक बड़े मार्बल कारोबारी का भी नाम भक्त के रूप में लिया। उनके बहकावे में आकर उन्होंने घर में रखे साढ़े पांच लाख रुपये बाबा को दे दिए। 27 मई 2018 को जब वह मूर्ति के घर पैसे के लिए गईं तो वहां पर तीनों मौजूद थे। पैसे मांगने पर कहा कि 30 मई 2018 को देंगे। 30 मई को कहा कि बाबा रकम लेने के लिए उत्तरप्रदेश के फैजाबाद गए हैं। आते ही रकम लौटा देंगे।

पैसे मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

इसके बाद आठ जुलाई 2018 को जब मूर्ति के घर वह गईं तो उसके बेटों ने धक्का मारकर बाहर निकालते हुए कहा कि पैसे को भूल जाओ। दोबारा रकम मांगी तो जान से मार देंगे। शिकायत के आधार पर न्यू कॉलोनी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बाबा उत्तरप्रदेश के फैजाबाद का रहने वाला है। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।