Move to Jagran APP

Shootout in East Delhi : लगातार दूसरे दिन दिल्ली में एनकाउंटर, दो शातिर बदमाश अरेस्ट

मंगलवार सुबह दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। गिरफ्तार बदमाशों के नाम ताज मुहम्मद (21) और लियाकत अली है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Oct 2019 09:00 AM (IST)
Hero Image
Shootout in East Delhi : लगातार दूसरे दिन दिल्ली में एनकाउंटर, दो शातिर बदमाश अरेस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली लगातार दूसरे दिन एनकाउंटर से दहल गई। सोमवार के बाद मंगलवार सुबह पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर के बाद दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। गिरफ्तार बदमाशों के नाम ताज मुहम्मद (21) और लियाकत अली है। 

छावला इलाके में मंगलवा शाम को मुठभेड़, चार बदमाश गिरफ्तार

इससे पहले द्वारका में सोमवार की सुबह स्पेशल सेल और नंदू गिरोह के बदमाश के बीच मुठभेड़ में दोनों तरफ से आठ राउंड गोलियां चलीं। इसमें पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में लगने से वह घायल हो गया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसकी पहचान कुलदीप राठी उर्फ राजा निवासी श्याम विहार फेस- एक दीनपुर दिल्ली के रूप में हुई है। मूलरूप से कुलदीप हरियाणा के बहादुरगढ़ जिले के संखोल गांव का रहने वाला है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण और रंगदारी सहित तमाम मामले दर्ज हैं।

डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश कुलदीप कपिल सांगवान उर्फ नंदू गिरोह का सदस्य था और उसका बेहद करीबी है। इसके माध्यम से ही वह विकास उर्फ पीके का भी करीबी बन गया था। कुलदीप को द्वारका कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया था। नंदू इस समय जमानत पर बाहर आने के बाद फरारी काट रहा है, जबकि विकास पर एक लाख रुपये का इनाम है।

दक्षिणी पश्चिमी रेंज की स्पेशल सेल की टीम को कुलदीप के द्वारका में आने की जानकारी मिली थी। सूचना के आधार पर एसीपी संजय दत्त की देखरेख में टीम बनाकर राधा स्वामी सत्संग के पास तैनात किया गया। कुलदीप को बाइक से आता देख टीम ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन वह भागने लगा। टीम ने उसको घेरने की कोशिश की, तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में कुलदीप के पैर में गोली लगी और वह वहीं गिर गया। कुलदीप ने तीन राउंड फायरिंग की, जबकि पुलिस ने पांच राउंड फायर किए थे। उसके पास से मिली बाइक चोरी की है। कुलदीप विदेशी पिस्टल लेकर आया था।

रिश्तेदार को थप्पड़ मारने का बदला लेने को व्यापारी पर चलाई थी गोलियां

कुछ दिन पहले दिल्ली के द्वारका इलाके में कार में चला रहे एक व्यापारी को उसके दफ्तर के ठीक बाहर बदमाशों ने गोली मारी थी। इस दौरान दोनों बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था। दोनों बदमाशों की पहचान कुलदीप राठी और कपिल सांगवान के रूप में हुई थी। इसके बाद पुलिस ने कपिल को गिरफ्तार कर लिया था और कुलदीप की तलाश थी। दरअसल व्यापारी ने कुलदीप के रिश्तेदार को थप्पड़ मार दिया था। इसी का बदला लेने के लिए दोनों बदमाशों ने व्यापारी पर गोलियां चलाईं थीं।

बाबा हरिदास नगर के कैर गांव में 21 सितंबर को द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ व नंदू गिरोह के बीच हुई मुठभेड़ के बाद एक बार फिर सोमवार शाम को छावला इलाके में नंदू गिरोह व पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। बाद में पुलिस ने नंदू गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान अमित गुलिया, गुलशन, अनिल और बालू के रूप में हुई। बदमाशों के पास से पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद हुए। बदमाशों से पूछताछ जारी है। अमित गुलिया दिल्ली के दस कुख्यात बदमाशों में से एक है। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस को कई मामले सुलझाने में मदद मिलेगी।

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार शाम को नंदू गिरोह के बदमाश नजफगढ़ बीडीओ कार्यालय के पीछे एकत्र हुए। सूचना मिलने पर पुलिस टीम वहां पहुंची। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने बचाव में गोलियां चलाईं। इसके बाद पुलिस ने सभी बदमाशों को दबोच लिया।

आरोपित बदमाशों को देता था हिमाचल प्रदेश में शरण

पकड़े गए बदमाश कुलदीप का हिमाचल प्रदेश में अच्छा नेटवर्क है। इसका फायदा उठाकर वह फरारी काट रहे बदमाशों को दिल्ली से बाहर हिमाचल प्रदेश में शरण देता रहा है। अब तक वह विकास लगरपुरिया, धीरपाल, अनिल उर्फ गंजा, धारा सिंह उर्फ धारा, चेतन उर्फ बॉक्सर जैसे कुख्यात बदमाशों के साथ काम कर चुका है। इन सभी बदमाशों को वह दिल्ली से बाहर भेजने में मदद करता रहा है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।