Move to Jagran APP

दिल्‍ली-NCR के दूसरे एयरपोर्ट से 11 अक्‍टूबर को पहली उड़ान, 8 से शुरू होगी बुकिंग

Hindon Airportदिल्ली-NCR के दूसरे एयरपोर्ट से उड़ान का इंतजार होने के करीब है। लाखों यात्रियों के लिए यह सुविधा 11 अक्‍टूबर से शुरू होगी जबकि टिकट बुकिंग 8 से शुरू होगी।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 06 Oct 2019 02:54 PM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली-NCR के दूसरे एयरपोर्ट से 11 अक्‍टूबर को पहली उड़ान, 8 से शुरू होगी बुकिंग
नई दिल्‍ली/साहिबाबाद (सौरभ पांडेय)। Hindon Airport First Flight: दिल्ली-एनसीआर के दूसरे एयरपोर्ट से उड़ान का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। यात्री हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से 11 अक्‍टूबर को पहली उड़ान भर सकेंगे। यहां से पिथौरागढ़ के लिए पहली उड़ान के लिए आठ अक्टूबर से बुकिंग की जा सकेगी। पहले विमान का संचालन कर रही कंपनी हेरिटेज एविएशन ने आठ अक्टूबर से टिकट बुकिंग की घोषणा कर दी है।

यहां से होगी बुकिंग की सुविधा

यह बुकिंग हेरिटेज एविएशन की वेबसाइट से की जा सकेगी। अन्य टूर प्लानर वेबसाइट काे भी जल्द ही फ्लाइट बुकिंग का जिम्मा सौंपा जाएगा। वहीं, अगर सीट हुई तो एयरपोर्ट के डायरेक्टर काउंटर से भी टिकट खरीदी जा सकेंगी।

बदल गई तारीख

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने पहले आठ अक्टूबर को हिंडन से उड़ाना शुरू किए जाने का दावा किया था। हालांकि बाद में इसकी तारीख 11 अक्टूबर कर दी गई थी। 11 अक्टूबर को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लोगों को यहां से सुविधा मिल सकेगी। एयर हैरिटेज नामक कंपनी अपना नौ सीटर विमान पिथौरागढ़ के लिए रवाना करेगी।

कर्नाटक के हुबली के लिए भी होगी उड़ान की सुविधा

इसके बाद अक्टूबर के अंत तक कर्नाटक के हुबली के लिए उड़ान शुरू होने की घोषणा की गई है। हेरिटेज एविएशन के अधिकारियों के मुताबिक 11 अक्टूबर को उड़ान के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। आठ अक्टूबर से इसके लिए टिकट की बुकिंग कर ली जाएगी।

नवंबर के बाद इन जगहों के लिए मिलेगी फ्लाइट

पिथौरागढ़ के बाद देहरादून, कर्नाटक के हुबली, कन्नूर और गुलबर्गा, उत्तर प्रदेश के फैजाबाद, गुजरात के जामनगर, हिमाचल के शिमला, महाराष्ट्र के नासिक के लिए यहां से उड़ान मिल सकेंगी। दावा है बाद में गोरखपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, लखनऊ आदि रूटों पर भी उड़ान शुरू की जाएंगीं।

उड़ान के लिए तैयार

हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज एयरपोर्ट उड़ान के लिए पूरी तरह तैयार है। जल्द ही यहां से उड़ान शुरू होंगी। हेरिटेज एविएशन और स्टार एयरवेज ने उड़ान के लिए तैयारी पूरी कर ली है। 11 अक्टूबर की उड़ान के लिए आठ अक्टूबर से टिकट बुकिंग शुरू हो सकेगी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।