Move to Jagran APP

डबल मर्डर से दहली दिल्‍ली, विधायक की साली की हत्‍या कर साढू ने भी किया सुसाइड

दक्षिणी दिल्‍ली से विधायक की साली की हत्‍या कर दी गई है। वहीं हत्‍या करने वाला कोई और नहीं उनका रिश्‍तेदार ही है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Wed, 23 Oct 2019 05:50 PM (IST)
Hero Image
डबल मर्डर से दहली दिल्‍ली, विधायक की साली की हत्‍या कर साढू ने भी किया सुसाइड
नई दिल्‍ली [जागरण संवाददाता]। नई दिल्‍ली में बुधवार की दोपहर एक घटना ने सबको चौंका दिया है। दक्षिणी दिल्‍ली से विधायक की साली की हत्‍या कर दी गई है। वहीं हत्‍या करने वाला कोई और नहीं उनका रिश्‍तेदार ही है। रिश्‍ते में वह साढ़ू लगते थे। हालांकि साली की हत्‍या के बाद उन्‍होंने भी सुसाइड कर लिया है।

यह मामला प्रहृलादपुर का है। विधायक के साढ़ू का नाम अनूप प्रधान है जिसने महिला के उपर कई वार किया। महिला के शरीर व गले पर कई वार के निशान मिले हैं। महिला की हत्‍या के बाद युवक ने खुद के पेट व सीने में वार कर मौत की नींद सो गया। मिली जानकारी के अनुसार मृतक अलीगढ़ के पारसौली गांव का रहने वाला था वहीं मृतका का घर अलीगढ़ के तारपुर गांव बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार पति-पत्‍नी के बीच अक्‍सर झगड़ा रहता था। हत्‍या की वजह गृह कलेश हो सकती है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।  

इधर दिल्ली पुलिस को एक अपराधी को पकड़ने में सफलता मिली है। हत्या के मामले आजीवन कैद की सजा भुगत रहा बदमाश योगेश उर्फ सोनू पैरोल पर बाहर आने के बाद फरार हो गया था। क्राइम ब्रांच ने भैरो मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है। बदमाश नंदू गिरोह के लिए काम करता था। उसने अपने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस उपायुक्त डॉ. जी राम गोपाल नाइक ने बताया कि पैरोल पर फरार हुए एक बदमाश के बारे में मिली सूचना के आधार पर योगेश को मंगलवार सुबह करीब दस बजे भैरों मंदिर की पार्किंग के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपित योगेश ने 28 दिसंबर, 2013 सेक्टर-24 रोहिणी में प्रदीप के साथ मिलकर विकास की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद दोनों वहां से फरार हो गए।

मामले की जांच करते हुए दोनों को पकड़ा गया और कोर्ट ने 30 जनवरी, 2016 को दोनों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। 18 जुलाई, 2019 को हाईकोर्ट से योगेश को पांच सप्ताह की पैरोल दी थी 25 जुलाई को पैरोल पर बाहर आने के बाद उसे 28 अगस्त, 2019 को जेल वापस आना था लेकिन वह फरार हो गया। 17 सितंबर को कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने सूचना के आधार पर उसे पकड़ लिया।

 1575 करोड़ की लागत से बने सिग्नेचर ब्रिज पर कैमरे लगाने का फंड ही नहीं

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।