Move to Jagran APP

किराड़ी में कबाड़ के गोदाम में लगी आग, 3-4 घर भी आए चपेट में

Fire breaks out at a foam factory in Delhis Kiradi area किराड़ी इलाके के इंद्र एंक्लेव में सोमवार को कबाड़ के गोदाम में आग लग गई। आग ने गोदाम से सटे 3-4 घरों को चपेट में ले लिया।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 28 Oct 2019 02:34 PM (IST)
Hero Image
किराड़ी में कबाड़ के गोदाम में लगी आग, 3-4 घर भी आए चपेट में

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। किराड़ी इलाके के इंद्र एंक्लेव में सोमवार को कबाड़ के गोदाम में आग लग गई। आग ने गोदाम से सटे आसपास के तीन चार घरों को भी चपेट में ले लिया। हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन गोदाम और घरों में रखे सामान आदि जल गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाया गया। घटना के बावत प्रेम नगर थाना पुलिस जांच कर रही है, लेकिन आग लगने के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि किसी के जलती हुई बीड़ी सिगरेट आदि फेंक दिए जाने के कारण आग लगी है।

जानकारी के अनुसार इंद्र एंक्लेव में करीब दो हजार गज में गोदाम बना हुआ है। जिसके चारों ओर केवल दीवार बनी हुई है, जबकि ऊपर कोई छत आदि नहीं है। बताया जाता है कि इस गोदाम में जूते चप्पल आदि के निर्माण के बाद बचे रबड़ आदि के टुकड़े को रखा जाता था।

स्थानीय लोगाें के अनुसार सुबह करीब सवा सात बजे गोदाम के एक हिस्से में अचानक आग की लपटें निकलने लगीं तो मामले की सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी गई। लोगों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई, लेकिन दमकल की गाड़ियां देरी से पहुंची। ऐेसे में आग तेजी से फैलने लगी और आसपास के घर तक पहुंच गई। ऐसे में लोग आनन फानन में घर निकल गए, लेकिन उनके सामान आदि जल गए। वहीं दमकल विभाग के अनुसार आग लगने की सूचना सुबह करीब आठ बजे मिली। इसके बाद मौके पर पांच- छह गाड़ियां भेजकर सुबह दस बजे तक आग पर काबू पा लिया। हादसे में किसी के घायल नहीं हुआ है। बहरहाल, मामले की जांच की जा रही है।

बता दें इससे पहले सितंबर महीने में ही किराड़ी स्थित जींस की फैक्टरी में  किराड़ी स्थित जींस बनाने की फैक्ट्री में 8 सितंबर की रात को अचानक आग लग गई, जिससे यहां पर रखे लाखों रुपये की कपड़े और मशीनें जल कर राख हो गईं। वहीं, सूचना पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। 

दमकल की गाड़ी के मौके पर पहुंचने से पहले ही आग ने कपड़े के बंडल को चपेट में ले लिया। इसके बाद आग तेजी से पूरी फैक्ट्री में फैल गई। इसके बाद एक के बाद एक 10 दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस बीच फैक्ट्री में रखे कपड़े के 55 रोल, 50 सिलाई मशीन व 19 हजार जींस की पैंट जल गई। लोगों का आरोप था कि सूचना देने के बाद भी पुलिस और दमकल की गाड़ी एक घंटे देरी से पहुंची थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।