Move to Jagran APP

दिवाली की रात 3 विदेशी नागरिकों से दिल्ली में लूटपाट, आरोपित हुलिए से लग रहे थे पुलिसकर्मी

देश की राजधानी दिल्ली में दिवाली की रात को तीन विदेशी सैलानियों से लूटपाट का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 28 Oct 2019 02:15 PM (IST)
Hero Image
दिवाली की रात 3 विदेशी नागरिकों से दिल्ली में लूटपाट, आरोपित हुलिए से लग रहे थे पुलिसकर्मी

नई दिल्ली, एएनआइ। देश की राजधानी दिल्ली में दिवाली की रात को तीन विदेशी सैलानियों से लूटपाट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, तीनों विदेशियों से लूटपाट की यह घटना दिवाली की रात करोल बाग इलाके में हुई है। मामला सामने आने पर दिल्ली पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। 

वहीं, लूटपाट के शिकार तीनों विदेशी पीड़ितों का कहना है कि जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया वह खुद को पुलिस वाला बता रहे थे। वहीं, पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, दिवाली की रात सवा दस बजे के आसपास करोलबाग इलाके में गाड़ी में आए बदमाशों ने खुद को पुलिस वाला बताकर पहले फ्रांस के नागरिक को रोककर उनसे बैग चेक कराने को कहा। विदेशियों के विरोध जताने पर बदमाशों ने उनके बैग लूटकर भाग गए। फ्रांसीसी नागरिक से लगभग 47 हज़ार यूरो की लूट हुई है। बदमाश सफेद रंग की स्विफ्ट गाड़ी में आए थे। वारदात की तस्वीरे सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसके जरिए पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। इन्हें फ्रांस के पी आर ( परमानेंट रेसिडेंट ) मिला हुआ था और ये व्यापार के सिलसिले में दिल्ली आए थे ।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने ऐसे तीन आरोपितों कोे गिरफ्तार किया था, जो पुलिस के भेष में लोगों से लूटपाट करते थे। पुलिस को शक है कि इस लूटपाट में ऐसे बदमाश शामिल हो सकते हैं, जो पुलिस की वर्दी में ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में लूटपाट की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। अक्टूबर महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती मोदी के साथ दिल्ली के पॉश इलाके सिविल लाइन्स इलाके में लूटपाट हुई थी। इसके कुछ दिन बाद ही दिल्ली के कमलानगर इलाके में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट का मोबाइल फोन 2 मोटरसाइकिल सवारों ने उस समय छीने लिया,जब वे नजदीक के रेस्तरां में रात का खाना खाने के लिए पहुंचे थे। 

इससे भी पहले दक्षिण दिल्ली में महिला जज के साथ भी ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें जज की कार का कई किलोमीटर तक पीछा कर रेड लाइट पर कार से पर्स ले उड़े थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।