Move to Jagran APP

पढ़िए- जिस युवती से करता था प्यार उसके भाई को युुवक ने क्यों मार डाला, सामने आई सच्चाई

पुलिस के अनुसार आरोपित जिस युवती से शादी करना चाहता था उसकी शादी स्वजनों ने कहीं और करा दी। इस बात से नाराज होकर ही आरोपित ने युवती के भाई को मार डाला।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 29 Oct 2019 09:56 AM (IST)
Hero Image
पढ़िए- जिस युवती से करता था प्यार उसके भाई को युुवक ने क्यों मार डाला, सामने आई सच्चाई

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में एक सनकी युवक की घिनौनी करतूत सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने ख्याला थाना पुलिस ने क्षेत्र में अपहरण कर किशोर की हत्या के मामले को सुलझाते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपित जिस युवती से शादी करना चाहता था, उसकी शादी स्वजनों ने कहीं और करा दी। इस बात से नाराज होकर ही आरोपित ने युवती के भाई का पहले अपहरण किया और फिर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार 25 अक्टूबर की रात को ख्याला इलाके में रहने वाले एक परिवार ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया कि उनका 15 वर्षीय बेटा दोपहर को स्कूल से लौटने के बाद अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए निकला था लेकिन रात करीब दस बजे तक वह जब घर नहीं लौटा तो स्वजनों ने उसकी तलाश शुरू की। रिश्तेदारों, दोस्तों और बच्चे के स्कूल के साथियों से पूछताछ की। काफी वक्त बाद भी जब बच्चे की कोई सूचना नहीं मिली तो स्वजन थाने पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस को बच्चे के अपहरण की शिकायत दी। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। पुलिस अभी बच्चे की तलाश कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को एक बच्चे की शव मिलने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे के शव को कब्जे में लिया। शव की पहचान लापता नाबालिग के रूप में हुई। पुलिस ने मामले की तहकीकात के लिए अलग अलग टीमों को लगाया।

पुलिस टीम ने घर और खेल मैदान के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त कर उनकी जांच शुरू की। फुटेज में नाबालिग को एक युवक के साथ देखा गया था। लेकिन इससे युवक की पहचान नहीं हो पाई। जिसके चलते पुलिस ने मृतक के स्कूल शिक्षकों, दोस्तों और साथ में खेल रहे बच्चों के साथ पूछताछ शुरू की। बच्चों की मदद ने पुलिस ने आरोपित की पहचान कर ली और उसकी तलाश में छापेमारी शुरू की। 26 अक्टूबर को पुलिस ने आरोपित को ख्याला इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि मृतक नाबालिग की बहन से उसकी दोस्ती थी। दोनों लंबे समय से दोस्त थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन इसका पता चलने पर युवती के स्वजनों ने युवती और आरोपित की जमकर पिटाई की और दोनों को अलग कर दिया। स्वजनों ने युवती की शादी दूसरे युवक से करवा दी। आरोपित परेशान रहने लगा और बदला लेने के लिए उसने 25 अक्टूबर को युवती के भाई का अपहरण किया और तेज धारदार हथियार से उसका गला काट दिया। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपित उस युवती को परेशान कर रहा था जिससे वह शादी करना चाहता था। युवती ने इसका विरोध किया और अपने स्वजनों को इसकी जानकारी दी थी। मना करने के बाद भी आरोपित नहीं मान रहा था।

 फैक्टरी में डंडा मारकर कैशियर की कर दी हत्या

वहीं, सोनीपत के गांव सनपेड़ा के पास स्थित कंपनी में शराब के नशे में धुत एक कर्मचारी ने कैशियर के सिर पर डंडा मारकर हत्या कर दी। आरोपित ने कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड को भी घायल कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची बड़ी औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा स्वजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने रविवार को आरोपित गांव कुराड़ निवासी दीपक को गिरफ्तार कर लिया है। विजय प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कैशियर के रूप में कार्यरत थे। शनिवार रात कंपनी में बिजली ऑपरेटर दीपक शराब पीकर कंपनी में प्रवेश कर रहा था। गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने उसे रोका। इस पर आरोपित उसके साथ झगड़ा करने लगा। इसी दौरान सिक्योरिटी गार्ड सुनील मौके पर पहुंचा और उसने बीच-बचाव का प्रयास किया। इसी दौरान कैशियर विजय वहां पर पहुंचे। आरोपित दीपक उनसे भी झगड़ा करने लगा और पास में पड़ा डंडा उठाकर विजय के सिर में मार दिया। विजय बेहोश होकर नीचे गिर पड़े। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित दीपक को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।