Move to Jagran APP

पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार की पुस्तक का हुआ विमोचन

दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार की लिखी पुस्तक ‘खाकी फाइल्स’ इनसाइड स्टोरी ऑफ पुलिस इन्वेस्टीगेशंस का विमोचन बुधवार को कंस्टीट्यूशन क्लब में किया गया

By Pooja SinghEdited By: Updated: Thu, 31 Oct 2019 02:04 PM (IST)
Hero Image
पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार की पुस्तक का हुआ विमोचन

नई दिल्ली, जेएनएन।दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार (Commissioner of Police Neeraj Kumar) की लिखी पुस्तक ‘खाकी फाइल्स’ इनसाइड स्टोरी ऑफ पुलिस इन्वेस्टिगेशन (Khaki Files Inside Story of Police Investigation) का विमोचन बुधवार को कांस्टीट्यूशन क्लब (Constitution Club) में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मदन लोकुर ने पुस्तक का विमोचन किया। इस मौके पर कई नेता और अधिकारी मौजूद रहे। 

अपराधी को जांच के दौरान करना पड़ता इन चीजों का सामना

इस पुस्तक के बारे में बताते हुए नीरज कुमार ने कहा कि किसी भी केस की जांच के दौरान एक अंजान अपराधी की तलाश होती है। एक रहस्य होता है, जिसके पीछे अपराध का तरीका और मकसद दोनों होते हैं। जांच में इन सभी को सामने लाना होता है। यह जितना दिलचस्प है, उतना ही चुनौतीपूर्ण भी है। 

पुस्तक में बताए गए हैं जांच के कई तरीके 

इसमें मौके से जुटाए गए साक्ष्य सबसे पहली कड़ी होते हैं। इस पुस्तक में ऐसी कई कहानियां हैं, जो जांच के तरीके को बताती हैं। विमोचन के मौके पर मुख्य अतिथि मदन लोकुर ने कहा कि लोगों को चौंकाने वाली कहानियों को अगर लिखा न जाए, तो लोग उन्हें भूल जाते हैं।

पुलिसकर्मियों और सामान्य लोगों के लिए स्थापित करेगी नया आयाम

यह पुस्तक सामान्य लोगों के साथ पुलिसकर्मियों के लिए नए आयाम स्थापित करेगी। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता और एडिशनल सॉलीसिटर जरनल ऑफ इंडिया ¨पकी आनंद व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

यह भी पढ़ें: chhath puja 2019: कालका जी में छठ घाट बनाने को लेकर AAP-BJP में तनाव, बड़ी संख्या पुलिस तैनात

यह भी पढ़ें: दिल्ली की सिर्फ 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मिलेगा मालिकाना हक, देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें: INX Media case : पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम के स्वास्थ्य को लेकर HC ने एम्स से मांगी रिपोर्ट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।