Move to Jagran APP

पढ़िए- एक खूबसूरत चालबाज युवती की हैरान करने वाली स्टोरी, फंस गई ऑनलाइन ऑर्डर कर

फूड डिलिवरी सर्विस पर ऑनलाइन ऑर्डर करना उसे भारी पड़ा। पुलिस इसी ताक में बैठी थी और फिर ऑर्डर और फोन नंबर के जरिये दिल्ली पुलिस तुबा फातिमा के घर तक पहुंच गई।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 02 Nov 2019 02:59 PM (IST)
Hero Image
पढ़िए- एक खूबसूरत चालबाज युवती की हैरान करने वाली स्टोरी, फंस गई ऑनलाइन ऑर्डर कर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मूलरूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली और बेंगलुरू से बीटेक करने वाली इस खूबसूरत जालसाज युवती की कारस्तानी आपके होश उड़ा देगी। दरअसल, काफी तलाश करने के बाद भी एक अच्छी नौकरी नहीं मिली तो इस खूबसूरत युवती ने अपने भाई के और दोस्त के साथ जालसाजी का ऐसा खेल खेला कि जब पूरा मामला सामने आया तो पुलिस के साथ पीड़ित लोग भी सकते में आ गए।

यहां पर बता दें कि विदेश घुमाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने वाली युवती तुबा फातमा (28) दिल्ली-एनसीआर में गलत तरीके से अपने पैसा कमाने का धंधा आगे भी जारी रखती, लेकिन फूड डिलिवरी सर्विस पर ऑनलाइन ऑर्डर करना उसे भारी पड़ा। पुलिस इसी ताक में बैठी थी और फिर ऑर्डर और फोन नंबर के जरिये दिल्ली पुलिस तुबा फातिमा के घर तक पहुंच गई। वहीं, भूखे पेट खाने का इंतजार कर रही तुबा को खाने के बजाय उसे हथकड़ी मिली।

पुलिस के बिछाए जाल में फंसी जालसाज युवती

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके में रहने वाली तुबा पर वसंत कुंज (नॉर्थ) पुलिस स्टेशन में पीड़ित केशव ढींगरा ने केस दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने विदेश में टूर के दौरान सुविधाएं देने के नाम पर 6.5 लाख रुपये ठगने का आरोप लगाया था। केशव के मुताबिक, तुबा फातिमा पिछले तीन साल से Clique Meraki Pvt Ltd नाम की कंपनी चलाती है। पुलिस के मुताबिक, कुछ दिनों पहले पुलिस को जानकारी मिली कि एक नंबर ऑनलाइन फूड डिलिवरी सर्विस पर ऑर्डर किया है। इसके बाद पुलिस ने ऑनलाइन सर्विस कंपनी से संपर्क किया। इसके बाद पुलिस ने दिए गए पते पर छापा मारकर तुबा फातिमा को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे लगाती थी लोगों को चूना

देवेंद्र सिंह आर्या (डीसीपी साउथ) के मुताबिक, फर्जी टूर एंड ट्रैवल कंपनी चलाकर लोगों विदेश घुमाने के नाम पर ठगने वाली तुबा मूल रूप से पश्चिमी बंगाल की रहने वाली है, लेकिन उसकी स्कूली शिक्षा दीक्षा दिल्ली से सटे नोएडा में हुई। काफी अच्छे परिवार से ताल्लुक रखने वाली तुबा काफी समय से अच्छी नौकरी की तलाश में थी, लेकिन जब वह नौकरी हासिल करने में नाकाब रही तो अपने भाई और दोस्त के साथ मिलकर फर्जी ट्रैवल कंपनी खोलकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया। फिलहाल फ्रॉड के इस मामले में सिर्फ तुबा की गिरफ्तारी हुई है, जबकि उसका भाई और दोस्त फरार हैं।

पिता रियल एस्टेट के कारोबार में, लगातार हो रहा था घाटा

पुलिस की मानें तो तुबा के पिता का रियल एस्टेट का कारोबार है, लेकिन इस सेक्टर में आई मंदी के चलते उन्होंने लाखों का घाटा हो गया था। ऐसे में घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब चल रही है। आर्थिक अभाव में तुबा को नौकरी करने का फैसला लेना पड़ा, लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिली।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।