Move to Jagran APP

दिल्ली में प्रदूषण पर मंत्रियों ने कहा, संगीत सुनो और गाजर खाओ, Twitter पर फूटा लोगों का गुस्सा

दिल्ली में रविवार को प्रदूषण अपने खतरनाक स्तर पर पहुंच गया इससे परेशान हजारों लोगों ने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

By Shashank PandeyEdited By: Updated: Mon, 04 Nov 2019 10:52 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में प्रदूषण पर मंत्रियों ने कहा, संगीत सुनो और गाजर खाओ, Twitter पर फूटा लोगों का गुस्सा
नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली में प्रदूषण अपने खतरनाक स्तर पर है। दिल्ली में रविवार को प्रदूषण का स्तर तीन साल के अपने उच्च स्तर पर पहुंच गया। आज भी दिल्ली में लोगों को दमघोंटू हवा में सांस लेना पड़ रहा है। इस बीच रविवार को दो केंद्रीय मंत्रियों ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर ट्वीट किया और जिसके बाद उन्हें ट्विटर पर आलोचना का सामना करना पड़ा। दिल्ली में प्रदूषण के बीच इससे बचने के लिए लोगों को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़केर ने संगीत सुनने और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गाजर खाने की सलाह दी, जिसपर लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विटर लिखा कि, 'अपने दिन की शुरुआत संगीत से करें। नीचे वीणा प्रतिपादक 'इमानी संकरा सास्त्री' की एक विषयगत रचना स्वगतम् की कड़ी दी गई है।'

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि गाजर खाने से स्वास्थ्य को प्रदूषित-संबंधित नुकसान से बचने के लिए शरीर को आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने में मदद मिलती है। हर्षवर्धन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'गाजर खाने से शरीर को विटामिन ए, पोटेशियम और एंटीऑक्सिडेंट मिलते हैं जो रतौंधी से बचाते हैं। गाजर अन्य प्रदूषण से होने वाले नुकसान से भी बचाता है।'

दोनों मंत्रियों की इन सलाह के बाद ट्विटर पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने इस दौरान तरह-तरह के जवाब और टिप्पणियां दीं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।