Move to Jagran APP

Weather Update: ठंड ने दिल्ली-NCR में दी दस्तक, 3 दिन बारिश के आसार; तेजी से गिरेगा तापमान

Weather Update दिल्ली-एनसीआर में बढ़े वायु प्रदूषण के बीच मौसमी उतार-चढ़ाव के चलते बुधवार शाम से दिल्ली में बारिश होने के आसार हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 06 Nov 2019 08:48 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: ठंड ने दिल्ली-NCR में दी दस्तक, 3 दिन बारिश के आसार; तेजी से गिरेगा तापमान
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Weather Update for Delhi and NCR: दिल्ली-एनसीआर में बढ़े वायु प्रदूषण के बीच मौसमी उतार-चढ़ाव के चलते बुधवार शाम से दिल्ली में बारिश होने के आसार हैं। इससे ठंड में भी इजाफा होगा। बारिश के बाद कोहरा भी बढ़ सकता है।

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के वैज्ञानिकों के अनुसार बारिश की संभावना अगले तीन दिनों तक है। इस हफ्ते न्यूनतम तापमान भी 15 डिग्री सेल्सियस तक आ जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 30.6 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 36 से 81 फीसद रहा। दिन में धूप भी खिली रही। वहीं मंगलवार को सबसे ठंडी सुबह लोदी रोड की रही जहां तापमान महज 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार शाम से होने वाली बारिश पिछली बार से तेज होगी। हालांकि दिन के समय हवा की गति कुछ कम रहेगी, लेकिन रात को इसमें फिर से तेजी आएगी।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।