Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर 50 लाख के साथ मिला युवक

राजधानी में हवाला रैकेट के तहत भारी मात्र में नकदी लेकर जा रहे एक गुजराती युवक को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने मेट्रो स्टेशन से पकड़ा है।

By Pooja SinghEdited By: Updated: Mon, 25 Nov 2019 07:58 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर 50 लाख के साथ मिला युवक
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में हवाला रैकेट के तहत भारी मात्र में नकदी लेकर जा रहे एक गुजराती युवक को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने मेट्रो स्टेशन से पकड़ा है। युवक के पास से 50 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई है। बाराखंभा मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को एक्स-रे मशीन में उसके बैग में रखे सामान पर संदेह होने पर जब जांच की गई तो बैग से 50 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। सीआइएसएफ ने युवक और 50 लाख रुपयों को आयकर विभाग के हवाले दिया गया है। आयकर विभाग की टीम फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

गुजरात का रहना वाला है युवक

सीआइएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने आरोपित 19 वर्षीय ठाकुर दिलीप गुजरात के पाटन का रहने वाला है। मामले की जांच के लिए जब ठाकुर दिलीप से पूछताछ की जा रही थी तो वहां उसका मैनेजर जलपेश बाबूलाल पटेल पहुंचा।

युवक ने दी सफाई

पटेल ने दावा किया कि पैसा चांदनी चौक के फतेहपुरी इलाके में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का है। वह ट्रांसपोर्ट के बिजनेस से जुड़ा हुआ है। गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले कंपनी मालिक ध्रुव भाई पोल के कहने पर कंपनी के कर्मचारी ठाकुर दिलीप द्वारा 50 लाख रुपये चांदनी चौक ले जाए जा रहे थे। इस पैसे पर ध्रुव भाई का हक है। इससे पहले भी कंपनी मालिक के कहने पर 50 लाख रुपये चांदनी चौक ले जाए गए थे। हालांकि, वह अपने दावे को पुष्ट करने के लिए किसी भी दस्तावेज को नहीं दिखा सका।

जांच में जुटी पुलिस

सूत्रों के मुताबिक, यह पैसा हवाला के जरिये भेजा जा रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पिछले माह इसी तरह की एक घटना में सीआइएसएफ कर्मियों ने मेट्रो स्टेशन पर एक करोड़ रुपये से अधिक की नकदी ले जा रहे दो व्यक्तियों को पकड़ा था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।