Move to Jagran APP

Money Laundering Case: दिल्ली हाई कोर्ट ने 5 दिसंबर तक के लिए स्थगित की सुनवाई

रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका के मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई को पांच दिसंबर तक के लिए स्‍थगित कर दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 25 Nov 2019 04:32 PM (IST)
Hero Image
Money Laundering Case: दिल्ली हाई कोर्ट ने 5 दिसंबर तक के लिए स्थगित की सुनवाई
नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका के मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट ने पांच दिसंबर तक के लिए सुनवाई स्‍थगित कर दी है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लंदन में मनी लॉड्रिंग की मदद से प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में फंसे वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए इसे रद करने की मांग की है। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट नोटिस जारी किया था। 

इससे पहले ईडी ने हाई कोर्ट से कहा था कि रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरुरी है। वे पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। हालांकि वाड्रा के वकील ने यह कहते हुए ईडी की दलील का विरोध किया था कि वे जांच में सहयोग कर रहे हैं। ईडी के दावे में कोई दम नहीं है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल प्रियंका गांधी के पति रॉवर्ट वाड्रा के खिलाफ विदेश में संपत्ति और राजस्थान के बीकानेर में जमीन खरीदने की जांच चल रही है। लंदन में एक फ्लैट को लेकर ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ईडी का आरोप है कि यह फ्लैट मनोज अरोड़ा की बजाय रॉबर्ट्र वाड्रा का है। यह संपत्ति हथियार डीलर संजय भंडारी से साल 2010 में खरीदा गया था।

 ये भी पढ़ेंः दिल्ली में भाजपा के लिए आसान नहीं सीएम पद का प्रत्याशी घोषित करना, 4 नेता हैं प्रबल दावेदार

Delhi Elections 2020 : मनोज तिवारी पर हरदीप पुरी का बयान बना भाजपा के लिए ' गले की हड्डी'

  दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।