Move to Jagran APP

Delhi: राष्ट्रपति भवन के पास से चुराई पानी की 21 पाइप, UP-बिहार से जुड़े तार

चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से बदमाशों की पहचान की और वारदात में शामिल चार चोरों को दबोच लिया।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 29 Nov 2019 08:19 AM (IST)
Hero Image
Delhi: राष्ट्रपति भवन के पास से चुराई पानी की 21 पाइप, UP-बिहार से जुड़े तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में वीआइपी इलाकों में भी बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं है। चोरों ने राष्ट्रपति भवन के पास बिछ रही पानी की पाइपलाइन की 21 पाइप पर हाथ साफ कर दिया। चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से बदमाशों की पहचान की और वारदात में शामिल चार चोरों को दबोच लिया। उनकी पहचान आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) निवासी अजय, बिहार निवासी मिथिलेश, अमेठी (उत्तर प्रदेश) निवासी राकेश कुमार तिवारी और कैब चालक करावल नगर निवासी गुड्डू खान के रूप में हुई है। अजय गिरोह का सरगना है। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पाइप मेरठ के एक शख्स को बेची हैं। पुलिस चोरी की पाइप बरामद करने और पाइप खरीदने वाले के बारे में जानकारी जुटा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार की है। जोरबाग से राष्ट्रपति भवन के पास तक पानी की पाइप लाइन डालने का कम चल रहा है। यह काम बिहेस कंपनी कर रही है। मदर टेरेसा क्रेसेंट रोड पर राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 23 और 24 के पास पानी की 21 पाइप रखी हुई थीं, जोकि चोरी हो गईं। इनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है।

घटना के बाद कंपनी के मालिक अरुण जैन ने चाणक्यपूरी थाने में शिकायत दर्ज कराई। अतिसुरक्षित क्षेत्र में चोरी की जानकारी मिलते ही पुलिस सकते में आ गई। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। वीआइपी इलाका होने के कारण उक्त स्थान पर उच्च गुणवत्ता (एचडी) वाले सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। छानबीन में पता चला कि घटना के वक्त तीन लोग स्विफ्ट डिजायर कैब से वहां आए थे। वे अपने साथ एक कंटेनर भी लेकर आए थे। आरोपित सड़क किनारे कंटेनर रोककर सभी 21 पाइप उसमें डालकर फरार हो गए थे। पुलिस ने बुधवार को पहले कैब चालक गुड्डू खान को करावल नगर से गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर अजय, मिथिलेश और राकेश कुमार तिवारी को दबोचा गया।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।