Move to Jagran APP

Nancy Murder Case: पुरानी फोटो देख नैंसी पर शक करने लगा था साहिल, रची हत्या की खौफनाक साजिश

Nancy Murder Case शादी से पहले दो वर्ष तक वह और नैंसी लिव इन में रहे लेकिन नैंसी ने अपने पुराने दोस्तों के बारे में कुछ नहीं बताया। वह कहती थी कि उसके परिवार में कोई नहीं है।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 30 Nov 2019 10:25 AM (IST)
Hero Image
Nancy Murder Case: पुरानी फोटो देख नैंसी पर शक करने लगा था साहिल, रची हत्या की खौफनाक साजिश

नई दिल्ली, जेएनएन। नैंसी हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व शव को ठिकाने लगाने के दौरान इस्तेमाल की गई कार को भी बरामद कर लिया है। यह कार पुलिस को जनकपुरी से सटे डाबड़ी इलाके में ही मिली। पुलिस के अनुसार, शव ठिकाने लगाने के बाद आरोपित दिल्ली आए और उन्होंने जनकपुरी सी-1 व डाबड़ी के बीच स्थित एक लॉज में कमरा किराया पर लिया। यहां 11 नवंबर की रात ये लोग ठहरे। इस दौरान रात को ही इन्होंने कार को ऐसी जगह खड़ी कर दी, जहां आमतौर पर सीतापुरी इलाके के लोग अपनी कारों को खड़ी करते हैं। इस कार से ही पुलिस को पिस्टल भी बरामद हो गई।

पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान साहिल ने बताया कि घटना से कुछ दिन पहले उसे एक मेमोरी कार्ड मिला। यह मेमोरी कार्ड नैंसी का था। उसके पास जो मोबाइल था उसमें मेमोरी कार्ड नहीं लगाया जा सकता था। ऐसे में उसने अपनी घरेलू सहायिका से मोबाइल लिया और उसमें मेमोरी कार्ड लगाया। मेमोरी कार्ड में उसे फोटो देखने को मिले। इनमें नैंसी की भी कुछ तस्वीरें थी। पुलिस के अनुसार, साहिल को ये तस्वीरें आपत्तिजनक लगीं। उसने नैंसी से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि ये तस्वीरें काफी पुरानी हैं। जो लोग उनके साथ नजर आ रहे हैं, अब उनसे उनका कोई लेना-देना नहीं है। ये शादी से कई वर्ष पहले की तस्वीरें हैं। साहिल को नैंसी की इस बात पर भरोसा नहीं था।

साहिल ने पुलिस को बताया कि शादी से पहले दो वर्ष तक वह और नैंसी लिव इन में रहे, लेकिन नैंसी ने अपने पुराने दोस्तों के बारे में कुछ नहीं बताया। वह कहती थी कि उसके परिवार में कोई नहीं है। ऐसे में मेमोरी कार्ड में मिली तस्वीरों से उसे ऐसा लगा कि मानों उसके साथ नैंसी ने विश्वासघात किया है। उसे हमेशा यह लगता था कि नैंसी का अब भी पुराने दोस्तों से मिलना होता है। साहिल का यह शक तब और भी बढ़ जाता था जब नैंसी घर से कई दिन तक गायब रहती थी। इस बात को लेकर उनके बीच आए दिन झगड़े होते रहते थे। इधर, नैंसी के खर्च बढ़ते जा रहे थे। उधर, पुरानी कार की खरीद-बिक्री का साहिल का कारोबार भी पहले की तुलना में कम हो गया था। नैंसी आए दिन पैसों की मांग करती थी। साहिल ने पुलिस को बताया कि जब भी इनके बीच झगड़ा होता था तो नैंसी दहेज के मुकदमे में फंसाने की बात करती थी। वह नैंसी से पूरी तरह तंग आ गया था।

चंडीगढ़ के किसी दोस्त ने दी थी पिस्टल

पुलिस ने नैंसी के उस अवैध पिस्टल के बारे में पूछताछ की, जिसे नैंसी अपने पास हमेशा रखती थी। साहिल ने बताया कि नैंसी का पहले इवेंट मैनेजमेंट का काम था। इस काम के सिलसिले में एक बार वह चंडीगढ़ गई, जहां इवेंट मैनेजमेंट में काम करने वाले उनके एक दोस्त ने पिस्टल दी थी। पुलिस के अनुसार साहिल ने उस शख्स का नाम नहीं बताया है, लेकिन यह जरूर बताया कि उससे नैंसी की बातचीत होती रहती थी। ऐसे में अब पुलिस नैंसी के कॉल डिटेल के आधार पर चंडीगढ़ के उस शख्स की तलाश में जुटी है।

परिजनों को थी अनहोनी की आशंका

नैंसी के मायके वालों ने पुलिस को दी गई शिकायत में यह कहा कि उन्हें नैंसी अक्सर कहती थी कि उसे ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा है। उस पर इस बात का दबाव हमेशा बनाया जाता था कि वह मायके से मोटी रकम लेकर आए, जिससे साहिल नया कारोबार शुरू कर सकें। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी के साथ ससुराल में मारपीट की जाती थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब नैंसी का फोन स्विच आफ आ रहा था तो तब उन्होंने साहिल के परिजनों से इस बाबत बात की तो उन्होंने बताया कि नैंसी और साहिल दोनों अपने घर से रुपये व जेवरात लेकर फरार हो गए। कुछ रिश्तेदारों ने यह भी कहा कि नैंसी और साहिल दोनों घूमने के लिए फ्रांस गए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।