Move to Jagran APP

जेपी नड्डा बोले, CAA पर विरोध से पहले दलित शरणार्थियों की हालत भी देखें

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे कांग्रेस सहित विपक्षी दलों को रविवार को भाजपा ने शरणार्थी कैंपों में जाकर वहां रहने वाले दलितों की स्थिति को देखने की सलाह दी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Sun, 29 Dec 2019 07:49 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा बोले, CAA पर विरोध से पहले दलित शरणार्थियों की हालत भी देखें

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे कांग्रेस सहित विपक्षी दलों को रविवार को भाजपा ने शरणार्थी कैंपों में जाकर वहां रहने वाले दलितों की स्थिति को देखने की सलाह दी। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि दलितों के नाम पर राजनीति करने वाले कांग्रेस सहित दूसरे विपक्षी दलों को सीएए पर घड़ियाली आंसू बहाने से पहले देश में सालों से शरणार्थी का जीवन जी रहे उन दलितों को देखना चाहिए, जिनके जीवन में सीएए ने एक नया उजाला लाया है।

दिल्‍ली में 40 लाख लोगों को दिया सम्‍मान से जीने का अधिकार

उन्होंने कहा कि इसी तरह दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को वैध करके हमने 40 लाख लोगों को सम्मान से जीने का अधिकार भी दिया है। इसके साथ ही जहां झुग्गी, वहीं मकान के सपने को भी पूरा करने का दिशा में हम तेजी से काम कर रहे है।

मैं प्रजापति समाज को धन्यवाद देता हूं कि भाजपा के उदय काल से लेकर पार्टी कष्ट में हो या अच्छे दिन में हो, हर समय प्रजापति समाज भाजपा के साथ खड़ा रहा है। pic.twitter.com/EaSeVobUrX— Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) December 29, 2019

मोदी के नेतृत्व में साकार हुआ एक विधान-एक निशान और एक प्रधान का सपना

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दूसरे स्मृति दिवस पर तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान सरकार की प्रतिबद्धताओं को भी सामने रखा और कहा कि हमने जो संकल्प लिया था, उसे पूरा किया है। पूरे देश की जनता में सालों से एक विधान, एक निशान और एक प्रधान का सपना था। यह कभी पूरा भी होगा, इसका विश्वास नहीं होता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह सपना भी पूरा हो गया है। अब देश में एक विधान, एक निशान और एक प्रधान है।

वाई-फाई की बात करने वाले शरणार्थी कैंपों तक नहीं पहुंचा सके बिजली और पानी

नड्डा ने इस दौरान दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि वह दिल्ली को फ्री-वाई-फाई बनाने की बात तो कर रहे है, लेकिन वह भी इन शरणार्थी कैंपों में पानी और बिजली भी नहीं पहुंचा पाए। ऐसे लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही ऐसे है, जिन्होंने देश का वर्षों पुरानी समस्याओं का समाधान किया है और उन्हीं के नेतृत्व में देश आज विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूलमंत्र को लेकर पार्टी आगे भी इसी तरह से काम करती रहेगी।