Move to Jagran APP

Beating Retreat 2020: इन दो मेट्रो स्‍टेशनों पर आज कुछ देर के लिए बंद रहेंगी सेवाएं

Beating Retreat 2020 बुधवार को मेट्रो के दो स्‍टेशन बंद रहेंगे। हालांकि यह पूरे दिन बंद नहीं रहेंगे यहां कुछ ही देर के लिए मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Wed, 29 Jan 2020 07:33 AM (IST)
Hero Image
Beating Retreat 2020: इन दो मेट्रो स्‍टेशनों पर आज कुछ देर के लिए बंद रहेंगी सेवाएं

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के कारण दिल्‍ली मेट्रो के कुछ मेट्रो स्‍टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव के समय में बदलाव किया गया है। 29 जनवरी बुधवार को मेट्रो के दो स्‍टेशन बंद रहेंगे। हालांकि यह पूरे दिन बंद नहीं रहेंगे यहां कुछ ही देर के लिए मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से यह फैसला लिया गया है। यहां मेट्रो दो बजे से लेकर शाम 6:30 तक नहीं रुकेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अनुसार उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो से शाम 6.30 बजे तक मेट्रो की सेवा बाधित रहेगी। वहीं केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन पर शाम 4 बजे से लेकर 6.30 बजे तक ट्रेनों की सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। यह भी जानकारी दी गई कि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर दोपहर दो बजे से अगले दो घंटों तक गेट संख्या एक से ही प्रवेश और निकास की अनुमति होगी, बाकी गेट बंद रहेंगे.” हालांकि, इस दौरान ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध होगी। बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के बाद इन मेट्रो स्टेशनों पर शाम 6:30 बजे से सामान्य रूप से सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

इस समय बंद रहेंगे मेट्रो स्‍टेशन:

उद्योग भवन: 2:00 बजे से शाम 6:30 बजे तक

केंद्रीय सचिवालय : 4: 00 से 6:30 तक

बता दें कि उद्योग भवन मेट्रो स्‍टेशन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन काफी व्‍यस्‍त मेट्रो स्‍टेशनों में शुमार हैं। इन मेट्रो स्‍टेशनों से काफी लोग अाना जाना करते हैं। यहां पर कई सरकारी ऑफिस हैं। इसलिए ऑफिस आने-जाने के समय में यहां काफी भीड़ रहती है। मध्‍य दिल्‍ली में स्‍थित होने कारण इन दोनों मेट्रो स्‍टेशनों पर काफी संख्‍या में लोगों को आना जाना रहता है। निर्माण भवन, उद्योग भवन, रेल भवन, रायसीना रोड, ऑल इंडिया रेडियो जैसे सरकारी कार्यालय होने कारण काफी संख्‍या में लोग इन मेट्रो स्‍टेशनों को इस्‍तेमाल करते हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।