Move to Jagran APP

Fire in AIIMS: एम्स में लगी आग से अस्पताल, लाखों का हुआ नुकसान

Fire in AIIMS दिल्ली के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित अस्पताल एम्स में आग लग गई । यह आग कोर्डियो थोरेसिक विभाग में लगी।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:19 PM (IST)
Hero Image
Fire in AIIMS: एम्स में लगी आग से अस्पताल, लाखों का हुआ नुकसान

नई दिल्ली, एएनआइ। Fire in AIIMS: दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में आग लग गई है। यह आग कोर्डियो थोरेसिक विभाग में लगी। आग लगने से वहां अफरातफरी मच गई। एम्स की आग को बुझा दिया गया है। मरीजों को वापस से वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। एएनआइ से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक किसी के हताहत होनी की जानकारी नहीं मिली है। 10 दमकलों को मौके पर भेजा गया जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

पहले भी लगी है भयावह आग

इससे पहले भी इस बड़े अस्पताल में आग लग चुकी है। इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में 18 तारीख को भयंकर आग लगी थी। इस आग के पीछे एम्स में वहां रखे फर्नीचर और ज्वलनशील पदार्थों के कारण लगी थी। यह आग जिस ब्लॉक में लगी थी, वहां डाक्टरों के कमरे और रिसर्च लैब इत्यादि थे। वहीं, दीवार और कांच की खिड़कियों के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में खासी परेशानी हुई।

आग के बाद काटी गई थी बिजली

एम्स में आग लगने के बाद दमकल कर्मियों ने आग को बड़ी मशक्कत के बाद बुझा दिया मगर वह फिर से धधक पड़ी। इसके बाद वहां फिर से अफरा-तफरी मच गई थी। ऐतिहातन तौर पर प्रशासन ने वहां बिजली काट दी। इसके बाद एम्स के कुछ हिस्सों में अंधेरा हो गया और वहां अफरातफरी जैसी स्थिति हो गई। घटना के बाद एम्स के टीचिंग ब्लॉक, इमरजेंसी ब्लॉक व जनरल वार्ड की बिजली काटी दी गई थी।

खबर को लगातार अपडेट किया जा रहा है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।