Move to Jagran APP

शाहीन बाग पहुंची रैपिड एक्शन फोर्स, बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था; जानिए क्या हैं ताजा हालात

Shaheen Bagh Protest शाहीन बाग के प्रदर्शन में शामिल लोगों की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए पुलिस ने वहां मेटल डिटेकटर लगाया है। इसके साथ ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Mon, 03 Feb 2020 07:00 PM (IST)
Hero Image
शाहीन बाग पहुंची रैपिड एक्शन फोर्स, बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था; जानिए क्या हैं ताजा हालात
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Shaheen Bagh Protest: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर शाहीन बाग में करीब डेढ़ महीने से जारी विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए पुलिस ने वहां मेटल डिटेकटर लगाया है। इसके साथ ही वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शाहीन बाग में सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार शाम को रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक वहां सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। हालांकि प्रदर्शन अब भी जारी है।

बता दें कि पुलिस ने यह सब सुरक्षा के उपाय वहां गोली चलने और आए दिन हंगामे के बाद उठाए हैं। शनिवार को वहां एक शख्स ने गोली चला दी थी इसके बाद पुलिस ने वहां सुरक्षा बढ़ा दी है। वहींं, यूपी के शामली से विजय हिंन्दुस्तानी शाहीन बाग सीएए और एनआरसी के समर्थन में शरीर पर टैटू बनवा कर आए हैं। वह शाहीन बाग साइकिल चला कर पहुंचे हैं। 

इधर, शाहीन बाग में गोली चलाने के आरोपित कपिल गुर्जर को रविवार को साकेत कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। शाहीन बाग थाना पुलिस को कपिल गुर्जर ने बताया कि उसने सात साल पहले बड़े भाई की शादी में फायरिंग करने के मकसद से तमंचा खरीदा था।

तमंचा किससे खरीदा था, इस बात की सही जानकारी वह नहीं दे रहा है। तमंचा कहां रखा था, इस संबंध में उसने दो दोस्तों के नाम बताए। पुलिस ने जब कपिल के दोनों दोस्तों से पूछताछ की तब उनमें एक ने बताया कि दो साल पहले उसने उसे तमंचा रखने के लिए दिया था। जिसे काफी पहले कपिल को लौटा दिया था।

गोली चलाने का प्लान उसका खुद का था अथवा किसी ने उकसाया था, के सवाल पर कपिल का कहना है कि यह उसका खुद का प्लान था। उसे दूध की आपूर्ति करने शाहीन बाग इलाके में जाना होता था। वहां उसे रोज भीषण जाम से जूझना पड़ता था। इससे वह आजिज आ चुका था। इसलिए उसने गुस्से में आकर ऐसा कदम उठाया।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।