Move to Jagran APP

Sharjeel Imam: पुलिस की सख्ती पर शरजील इमाम का यू-टर्न, जानें क्या कहा

देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार शरजील इमाम को क्राइम ब्रांच तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

By Manish PandeyEdited By: Updated: Wed, 05 Feb 2020 09:13 AM (IST)
Hero Image
Sharjeel Imam: पुलिस की सख्ती पर शरजील इमाम का यू-टर्न, जानें क्या कहा
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार शरजील इमाम अपनी करतूतों पर अफसोस जता रहा है, हालांकि पुलिस की मानें तो यह जांच को भटकाने के लिए उसका एक नया पैंतरा है। जब से शरजील पर पुलिस ने शिकंजा कसा है वह लगातार पुलिस को उलझाए हुए है।

पूछताछ में शरजील ने बताया कि उसने आवेश में आकर उसने असम को देश से अलग करने की बात कही थी। लेकिन पुलिस को आरोपित के ‘कुबूलनामे’ पर जरा भी यकीन नहीं हो रहा है। क्योंकि उसने पूरी योजना बनाकर और साजिश के तहत जामिया सहित देश के विभन्न हिस्सों में भाषण दिए। इसके अलावा उसके पास से बरामद लैपटाप से उसकी कट्टरपंथी सोच उजागर होती है। लैपटॉप में विवादित पोस्टर, फोटो और मोबाइल फोन से कई आपत्तिजनक मैसेज बरामद हुए हैं।

शरजील इमाम के वाट्सएप ग्रुप पर पीएफआइ के सदस्य जुड़े हुए हैं, ऐसे में उसके आतंकी संगठनों से भी जुड़े होने की संभावनाओं को बल मिलता है। लिहाजा पुलिस को शक है कि उसका संबंध किसी आतंकी संगठन से भी हो सकता है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम इस मामले में आरोपित से लगातार पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस शरजील के बैंक खातों की जांच में भी जुड़ी है ताकि विदेश से फंडिंग के बारे में जानकारी मिल सके। इसके लिए पुलिस शरजील से जुड़े लोगों से भी पूछताछ करेगी।

पुलिस का मानना है ऐसा भी हो सकता है कि शरजील इमाम के पास आतंकी संगठनों से मदद सीधे नहीं पहुंचती हो बल्कि अन्य लोगों के जरिये पैसा मिल रहा हो और इसका प्रयोग विरोध प्रदर्शन के दौरान किया जा रहा हो। क्राइम ब्रांच तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर शरजील से पूछताछ कर रही है। इससे पहले भी उसे पांच दिन के रिमांड पर रखा गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।