Move to Jagran APP

दिल्ली के मुंडका में पत्नी ने कराया गर्भपात तो पति ने सास की कर दी हत्या, गिरफ्तार

पंकज को संदेह था कि सास के कहने पर पत्नी ने दो बार गर्भपात कराया और बाद में उसे छोड़कर मायके भी चली गई ।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 23 Feb 2020 12:12 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के मुंडका में पत्नी ने कराया गर्भपात तो पति ने सास की कर दी हत्या, गिरफ्तार
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 14 फरवरी को मुंडका औद्योगिक एरिया मेट्रो स्टेशन के बाहर ई-रिक्शा पर बैठी नर्स की गोली मार हत्या करने में शामिल एक बदमाश को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। आइ-20 कार सवार तीन बदमाशों ने महिला पर ताबड़तोड़ पांच गोलियां चलाई थीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। जांच से पता चला था कि महिला की हत्या उनके दामाद कुख्यात बदमाश पंकज उर्फ चिता ने दो साथियों के साथ मिलकर की थी। पंकज को संदेह था कि सास के कहने पर पत्नी ने दो बार गर्भपात कराया और बाद में उसे छोड़कर मायके भी चली गई। इसी खुन्नस में पंकज ने हत्याकांड को अंजाम दिया।

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक गिरफ्तार किए गए बदमाश का नाम उज्जवल डबास उर्फ चिंटू है। वह लाडपुर, कंझावला का रहने वाला है। इसके पास से वारदात में इस्तेमाल कट्टा व 10 कारतूस बरामद किए गए। 12वीं तक पढाई करने के बाद उज्जवल गांव के रहने वाले कुख्यात पंकज के संपर्क में आ गया था। इसी की मदद से वह कुख्यात गैंगस्टर अजीत उर्फ मोटा के गिरोह में शामिल हो गया था। महिला की हत्या से पहले अजीत गिरोह ने फरवरी में ही लाडपुर के सरपंच को कॉल कर उनसे 15 लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। पैसे देने से इन्कार करने पर बदमाशों ने सरपंच की हत्या के मकसद से उनपर फायरिंग की थी, लेकिन वे बाल-बाल बच गए।

14 फरवरी को हुई थी हत्या

नर्स प्रोमिला पश्चिम विहार स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में काम करती थीं। 14 फरवरी को वह एक अन्य महिला के साथ अस्पताल से घर जाने के लिए निकली थीं। मुंडका औद्योगिक एरिया मेट्रो स्टेशन के बाहर निकल कर प्रोमिला व एक अन्य महिला ई-रिक्शा पर बैठ गईं। प्रोमिला को बक्कड़वाला स्थित अपने घर जाना था। चालक ने जैसे ही ई-रिक्शा स्टार्ट किया उज्जवल वहां आ धमका। उसने चाबी निकाल किसी बहाने चालक से झगड़ा करना शुरू कर दिया।

दरअसल उज्जवल ने इसलिए झगड़ा करना शुरू किया क्योंकि उसके दो साथी पंकज व अजीत जाम की वजह से मेट्रो स्टेशन के बाहर नहीं पहुंच पाए थे। कुछ ही देर में दोनों आइ 20 कार से उलटी दिशा में ही ई-रिक्शा के पास पहुंच गए। उसके बाद तीनों बदमाशों ने प्रोमिला को पांच गोलियां मारीं। वारदात के बाद तीनों कार में सवार होकर भाग गए और कुछ किलोमीटर दूर लदरावन गांव के पास सुनसान जगह पर जाकर कार पर पेट्रोल डाल आग लगा दी।

आरोपित पर कई मामले पहले से हैं दर्ज

जांच से पता चला था कि प्रोमिला का दामाद पंकज से पत्नी के मामले को लेकर विवाद था। पंकज पर हत्या व उगाही के दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। अजीत पर भी दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण, इंस्पेक्टर संजय गुप्ता व राजेश कुमार की टीम ने 19 फरवरी को लाडपुर गांव से उज्जवल को दबोच लिया। पुलिस ने जली कार भी जब्त कर ली है। पंकज व अजीत की पुलिस तलाश कर रही है।

 ये भी पढ़ेंः फरीदाबाद रोड खोलने की मांग को लेकर लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो जाने वाली सड़क को किया बंद

CAA Protest: दिल्ली के यमुनापार इलाके में प्रदर्शनकारियों ने तीन सड़कों को किया बंद, लगा भीषण जाम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।