Move to Jagran APP

फरीदाबाद रोड खोलने की मांग को लेकर लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो जाने वाली सड़क को किया बंद

सरिता विहार और जसोला के स्थानीय लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन जाने वाली रोड को बंद कर दिया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 23 Feb 2020 02:47 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद रोड खोलने की मांग को लेकर लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो जाने वाली सड़क को किया बंद
नई दिल्ली [गौरव वाजपेई]। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की वजह से रोड बंद होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से लोगों के सब्र का बांध अब टूट गया है। फरीदाबाद रोड खोलने की मांग को लेकर सरिता विहार, मदनपुर खादर और जसोला के स्थानीय लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन जाने वाली रोड को बंद कर दिया है। उनका कहना है जब तक फरीदाबाद रोड नहीं खोली जाएगी तब तक वे रास्ते से नहीं उठेंगे।

अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि जामिया विश्वविद्यालय से शाहीन ठोकर संख्या 9 के कालिंदी कुंज जाने वाला मार्ग खुला है। इसकी वजह से जामिया, बटला हाउस और शाहीन इलाके के लोगों को फायदा हो रहा है। बाकी के अन्य लोगों को इससे कोई खास राहत नहीं मिली है। इसकी वजह से स्थानीय लोगों में रोष है। लोगों का कहना है कि फरीदाबाद रोड भी  खोला जाए ताकि उन्हें भी राहत मिल सके।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जो रास्ता शनिवार को खोला गया है उससे सिर्फ प्रदर्शन कर लोगों को ही फायदा हुआ है। बाकी के अन्य लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इसलिए उनकी भी परेशानी को समझते हुए प्रशासन फरीदाबाद रोड को खुलवाए। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल हैं। 

बता दें कि शाहीन बाग ठोकर संख्या 9 और कालिंदी कुंज मार्ग पर सिर्फ नोएडा की तरफ जाने वाले वाहनों का ही आवागमन हो रहा है। नोएडा से आने वाले वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

बता दें कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की वजह से बंद किए गए रास्ते को खुलवाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने रास्ता खुलवाने को लेकर साधना रामचंद्रन, संजय हेगड़े और वजाहत हबीबुल्ला को वार्ताकर नियुक्त किया है। साधना रामचंद्रन और संजय हेगड़े रास्ता खुलवाने को लेकर प्रदर्शनकारियों से पिछले कई दिनों से वार्ता कर रहे हैं।

  ये भी पढ़ेंः Shaheen Bagh Protest: सुप्रीम कोर्ट में वार्ताकार वजाहत हबीबुल्ला ने सौंपी रिपोर्ट, कहा- धरना शांतिपूर्ण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।