Move to Jagran APP

Namaste Trump: पढ़िए, उस होटल की खासियत जहां पत्नी मेलानिया के साथ ठहरेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Namaste Trump दुनियाभर की सुख-सुविधाओं से लैस मौर्या शेरेटन होटल का प्रेसिडेंशियल सुइट अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 25 Feb 2020 08:10 AM (IST)
Hero Image
Namaste Trump: पढ़िए, उस होटल की खासियत जहां पत्नी मेलानिया के साथ ठहरेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Namaste Trump : दिल्ली में अपने दौरे के दौरान अमेरिका राष्ट्रपति  होटल मौर्या शेरेटन में ठहरेंगे। यहां पर खाने की जांच करने वाले फूड लैब से लेकर प्राइवेट ड्राइंग-रूम तक की सुविधा है। प्राइवेट जिम, प्राइवेट टेरेस और प्राइवेट डायनिंग एरिया भी होगा। यहां पर उच्च सुरक्षा प्रणाली से लेकर उच्च एयर क्वालिटी जैसी दुनियाभर की सुख-सुविधाओं से लैस मौर्या शेरेटन होटल का प्रेसिडेंशियल सुइट अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। चाणक्य के नाम से जाने जाने वाला मौर्या शेरेटन का प्रेसिडेंशियल सुइट इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिम्मी कार्टर, बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा की मेजबानी भी कर चुका है।

लगाया गया है एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग सिस्टम

प्रेसिडेंशियल सुइट की कई खासियतें हैं। इसमें अतिथि को परोसे जोन वाले खाने की जांच के लिए माइक्रो-बाइलॉजिकल फूड टेस्टिंग लैब है। इसके साथ ही अतिथि को शुद्ध हवा उपलब्ध कराने के लिए एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग सिस्टम लगाया गया है। होटल के बाहर की एयर क्वालिटी कितनी भी खराब क्यों न हो, लेकिन सुइट के अंदर का एयर क्वालिटी इंडेक्स कभी भी 0 से 50 से अधिक नहीं होगा। होटल में एयर प्यूरिफायर लगाया गया है।

ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था तीन स्तरीय होगी

इस सुइट में प्राइवेट ड्राइंग रूम के साथ प्राइवेट टेरेस, जिम, डाइनिंग एरिया होगा। इसके अंदर हाईस्पीड एलिवेटर की सुविधा मौजूद है। इसके अलावा सुइट में 55 इंच हाई-डेफिनेशन टीवी की सुविधा होगी। इतना ही नहीं कूटनीतिक चर्चा के लिए इसमें बिजनेस कोर्टयार्ड, समिट लॉन्ज, बोर्डरूम भी हैं। होटलकर्मियों को भी यहां जाने की इजाजत नहीं होगी। होटल के अंदर ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था तीन स्तरीय होगी।

2015 में आए थे ओबामा

वर्ष 2015 में बराक ओबामा इसी सुइट में रुके थे और उन्होंने इसका प्राइवेट जिम भी इस्तेमाल किया था। उस दौरान उन्हें होटल के यूरोपियन रेस्टोरेंट वेस्ट-व्यू से खाना सर्व किया गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।