Move to Jagran APP

CAA Delhi Protest Updates: मंडी हाउस, आइटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन पर एंट्री बंद

CAA Delhi Protest Updates इससे पहले सोमवार शाम को हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली में 9 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 25 Feb 2020 12:05 PM (IST)
Hero Image
CAA Delhi Protest Updates: मंडी हाउस, आइटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन पर एंट्री बंद
नई दिल्ली, एएनआइ। उत्तर-पूर्व जिले के कई इलाकों में रविवार के बाद सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने एहतियात के तौर पर 11 बजे के बाद मंडी हाउस, आइटी और दिल्ली गेट पर एंट्री बंद कर दी गई है। 

इससे पहले मंगलवार सुबह से ही जाफराबाद (Jaffrabad), मौजपुर-बाबरपुर (Maujpur-Babarpur), गोकुलपुर (Gokulpuri), जौहरी एन्क्लेव (Johri Enclave) और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा गया है। 

फिर जाफराबाद रोड पर मौजपुर के पास से हिंसा की शुरुआत

रविवार को जाफराबाद में सीएए के विरोधियों द्वारा सड़क बंद किए जाने से नाराज भाजपा नेता कपिल मिश्र ने मौजपुर में सीएए के समर्थन में धरना शुरू किया था। इस धरने पर पथराव के बाद स्थिति बिगड़ती चली गई। रविवार को 15 लोग जख्मी हुए थे, वहीं सोमवार को यह आंकड़ा 100 पार कर गया। ¨हसा की शुरुआत फिर से जाफराबाद रोड पर मौजपुर के पास से हुई। यहां कबीर नगर और कर्दमपुरी की तरफ से पथराव होने लगा। इसके बाद मौजपुर के लोग भी बाहर निकल आए। उत्तर पूर्वी और पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त दल बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन प्रदर्शनकारी हटने के लिए तैयार नहीं थे। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन खास असर नहीं हुआ। यही स्थिति जाफराबाद में दिखी।

वजीराबाद रोड पर भी उपद्रव

जाफराबाद रोड के बाद वजीराबाद रोड पर हिंसा फैल गई। यहां वाहनों में आग लगाने के साथ ही पेट्रोल पंप पर भी आगजनी की गई। दोनों पक्षों के लोग विरोधियों की दुकानों व वाहनों को चुन-चुनकर आग लगाने लगे। करावल नगर के शेरपुर चौक पर भी कई दुकानों और मकानों में आग लगा दी गई। कबीर नगर में पुलिसकर्मियों पर बोतलों में ज्वलनशील पदार्थ और मिर्च पाउडर भरकर फेंका गया। प्रदर्शन में स्कूली बच्चे भी फंसे।

ये मेट्रो स्टेशन रहे बंद

हिंसा के बीच बाबरपुर-मौजपुर, जाफराबाद, गोकलपुरी, शिव विहार और जौहरी एन्क्लेव मेट्रो स्टेशन बंद रहे। इससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।